मंत्री रामनिवास रावत को सौंपा गया इस मंत्रालय का दायित्व, 8 जुलाई को ली थी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ |

मंत्री रामनिवास रावत को सौंपा गया इस मंत्रालय का दायित्व, 8 जुलाई को ली थी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

Ram Niwas Rawat takes charge of Forest and Environment Ministry: मप्र: रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2024 / 09:11 PM IST, Published Date : July 21, 2024/8:48 pm IST

भोपाल। Ram Niwas Rawat takes charge of Forest and Environment Ministry मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को वन एवं पर्यावरण विभाग का प्रभार नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को सौंप दिया।

कांग्रेस के पूर्व विधायक रावत ने आठ जुलाई को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। रविवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग आवंटित किया गया है।

अब तक कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान आदिवासी कल्याण विभाग के साथ-साथ वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का भी कार्यभार संभाल रहे थे। आठ जुलाई को रावत के शामिल होने के साथ ही मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था।

श्योपुर जिले के विजयपुर से छह बार विधायक रहे रावत 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस छोड़कर राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

चुनावी रैली में भाजपा में शामिल होने के बाद से रावत सत्तारूढ़ दल में शामिल होने की पुष्टि करने से झिझक रहे थे। शपथ लेने के बाद रावत ने कहा कि उन्होंने पांच जुलाई को कांग्रेस विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की सभी 29 सीट पर जीत हासिल की।

read more:  Bangladesh Reservation Protest: बांग्लादेश के दंगा पीड़ितों के लिए छलकी CM की ‘ममता’.. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा ‘दरवाजा खटखटाएंगे तो शरण दूंगी”

read more:  कल से होगी छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत, अहम विधेयक और अनुपूरक बजट लाएगी सरकार, विपक्ष करेगा विधानसभा का घेराव