UKPSC PCS Pre Result 2024: उत्तराखंड पीसीएस प्रीलिम रिजल्ट घोषित, इस तरह डाउनलोड करें PDF |

UKPSC PCS Pre Result 2024: उत्तराखंड पीसीएस प्रीलिम रिजल्ट घोषित, इस तरह डाउनलोड करें PDF

UKPSC PCS Pre Result 2024: परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से परिणाम चेक कर सकते हैं। नतीजों के साथ ही अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम के लिए निर्धारित कटऑफ भी चेक कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2024 / 10:39 PM IST, Published Date : August 28, 2024/10:36 pm IST

UKPSC PCS Pre Result 2024: नई दिल्ली। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा (PCS Prelims) 2024 का आयोजन 14 जुलाई को राज्यभर में तय परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को नतीजे जारी होने का इंतजार था जो कि अब खत्म हो गया है। UKPSC की ओर से पीसीएस प्रीलिम रिजल्ट PDF फॉर्मेट में ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जारी किया गया है।

परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से परिणाम चेक कर सकते हैं। नतीजों के साथ ही अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम के लिए निर्धारित कटऑफ भी चेक कर सकते हैं।

read more:  फडणवीस के प्रशासन में अपराधी पुलिस से नहीं डरते : अनिल देशमुख

UKPSC PCS Pre Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इन डेट्स में जमा करना होगा शुल्क

जो अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम में सफल हो गए हैं उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए शुल्क भुगतान करना होगा। मुख्य परीक्षा शुल्क भुगतान के लिए यूकेपीएससी की ओर से विंडो 7 सितंबर से ओपन कर दी जाएगी। जो 21 सितंबर 2024 तक खुली रहेगी। अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए शुल्क का भुगतान जरूरी करें। तभी वे आगे के एग्जाम के लिए पात्र होंगे। आपको बता दें कि मेंस एग्जाम 16 नवंबर से 19 नवंबर 2024 तक होना तय हुआ है।

189 पोस्ट के लिए हुए थे एग्जाम

यूकेपीएससी की ओर से इस वर्ष यह भर्ती कुल 189 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गई है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से 3 अप्रैल तक पूर्ण की गई थी। वहीं परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित किया गया था। परीक्षा के बाद 23 जुलाई को एग्जाम के लिए आंसर की जारी की गई थी और इस पर 24 से 29 जुलाई तक आपत्तियां मंगवाई गई थी।

read more; बिहार : पति से विवाद के बाद महिला अपने तीन बच्चों के साथ तालाब में कूदी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp