RRB Technician Recruitment: RRB तकनीशियन पद पर अप्लाई करने के लिए मिलेगा दोबारा चांस, इस दिन तक खुले रहेंगे आवेदन विंडो |

RRB Technician Recruitment: RRB तकनीशियन पद पर अप्लाई करने के लिए मिलेगा दोबारा चांस, इस दिन तक खुले रहेंगे आवेदन विंडो

RRB Technician Recruitment: RRB तकनीशियन पद पर अप्लाई करने के लिए मिलेगा दोबारा चांस, इस दिन तक खुले रहेंगे आवेदन विंडो

Edited By :   Modified Date:  September 28, 2024 / 04:16 PM IST, Published Date : September 28, 2024/4:16 pm IST

RRB Technician Recruitment: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 2 अक्टूबर को तकनीशियन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन विंडो फिर से खोलने की घोषणा की है। यह आवेदन विंडो 16 अक्टूबर, 2024 को बंद होगी। इस अवधि में नए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा, जो उम्मीदवार पहले से आवेदन कर चुके हैं, वे अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तकआवेदन नहीं किया है वे आवदेन कर सकते हैं। इसके साथ हीRRB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें नए और मौजूदा दोनों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं।

Read More: BPSC 70th Notification 2024: आज से 1957 पदों के लिए आवेदन शुरू, जरूरी योग्यता और चयन प्रकिया की पूरी जानकारी यहां देखें 

इसमें कहा गया है कि, जिन उम्मीदवारों ने किसी एक या अधिक श्रेणियों में आवेदन किया है और शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें मौजूदा उम्मीदवार माना जाएगा। वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए आवेदन विंडो का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें मौजूदा उम्मीदवार अपनी शैक्षणिक योग्यता, फोटो, और हस्ताक्षर अपलोड कर सकते हैं। वे आरआरबी और पद की प्राथमिकताएं भी बदल सकते हैं। उन्हें नए सिरे से आवेदन जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

Read More: Couple Committed Suicide : पति-पत्नी ने सामाजिक भवन में फांसी लगाकर की आत्महत्या, दीवार पर लिखा सुसाइड नोट 

उम्मीदवारों के लिए जरूरी जानकारी

RRB Technician Recruitment: वे उम्मीदवार जो पहले आवेदन जमा कर चुके हैं लेकिन शुल्क का भुगतान नहीं किया है, या जिन्होंने तकनीशियन ग्रेड 1 (सिग्नल) पद के लिए आवेदन किया है और तकनीशियन ग्रेड 3 के लिए नहीं किया है, नए उम्मीदवार माने जाएंगे। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों ने इस वर्ष CEN 02/2024 के तहत तकनीशियन के लिए RRB द्वारा आयोजित भर्ती के अलावा अन्य अभियानों के लिए आवेदन किया है और जिन्होंने इस वर्ष RRB द्वारा आयोजित किसी भी भर्ती अभियान के लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें भी नए उम्मीदवारों के रूप में माना जाएगा। उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में संपादन करने के लिए ₹250 प्रति संशोधन का भुगतान करना होगा। संपादन की अवधि 17 से 21 अक्टूबर तक होगी। इस घोषणा से संबंधित सभी विवरणों के लिए RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp