SBI SCO Bharti 2024

SBI SCO Bharti 2024: जल्द करें आवेदन, SBI ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर समेत इन पदों पर निकली भर्ती

SBI SCO Bharti 2024 एसबीआई में मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी, जानें अंतिम तारीख और जरूरी डिटेल्स

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 03:04 PM IST, Published Date : February 15, 2024/3:03 pm IST

SBI SCO Bharti 2024: अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कई पहों पर भर्तियां निकाली है। SBI के स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 13 फरवरी से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार एमबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तारीख 4 मार्च 2024 तय की गई है। एसबीआई ने कुल 131 पदों पर भर्ती निकाली है।

पदों का विवरण

SBI SCO Bharti 2024: SBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 131 पदों में मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट) के लिए 50 पद, असिस्टेंट मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 23 पद, डिप्टी मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 51 पद, मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 3 पद, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एप्लीकेशन सिक्योरिटी) के लिए 3 पद और क्रिडिट डिफेन्स बैंकिंग एडवाइजर के लिए 1 पद शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता और आयु

SBI SCO Bharti 2024: SBI में मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के अलग-अलग पदों पर अलग शैक्षणिक योग्यता की मांग है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार SBI की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें। जिसके लिए आयु-सीमा 30 से 60 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

SBI SCO Bharti 2024: इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा, ईडब्ल्यूएस, श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है। वहीं एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Seoni News: कॉलेज पहुंची बारात, दुल्हा करता रहा इंतजार, फिर छात्रों और प्रिंसिपल ने धूमधाम से की विदाई

ये भी पढ़ें- MP Patwari Bharti 2023: पटवारी भर्ती का रास्ता साफ, चयनित हुए अभ्यार्थी की नियुक्ति के निर्देश जारी

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें