IGNOU Hiring Vice Chancellor Posts IGNOU Hiring: IGNOU के इस पद पर निकली भर्ती, हर महीने मिलेगी 2.10 लाख रुपए सैलरी, बिना देरी किए तुरंत करें आवेदन... |

IGNOU Hiring: IGNOU के इस पद पर निकली भर्ती, हर महीने मिलेगी 2.10 लाख रुपए सैलरी, बिना देरी किए तुरंत करें आवेदन…

IGNOU Hiring Vice Chancellor Posts: IGNOU के इस पद पर निकली भर्ती, हर महीने मिलेगी 2.10 लाख रुपए सैलरी

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2024 / 12:59 PM IST, Published Date : July 22, 2024/12:59 pm IST

IGNOU Hiring Vice Chancellor Posts: नई दिल्ली। शिक्षा मंत्रालय ने वाइस चांसलर पद के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों वेबसाइट www.education.gov.in और www.ignou.ac.in पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आवेदन करने से पहले भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी लेकर ही फॉर्म भरें।

Read more: Government Scheme: सरकार इन लोगों को दे रही बिना ब्याज 2 लाख तक का लोन, यहां करें आवेदन, ऐसे मिलेगा फायदा… 

शैक्षणिक योग्यता

वाइस चांसलर पद के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास प्रोफेसर या समकक्ष पद पर न्यूनतम 10 वर्षों के अनुभव होना चाहिए। इसी के साथ आवेदकों को या तो किसी विश्वविद्यालय या प्रतिष्ठित अनुसंधान और/या अकादमिक प्रशासनिक संगठन से जुड़ा होना चाहिए।

उम्र सीमा

वाइस चांसलर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सैलरी

इस पद के लिए प्रति माह 2,10,000 रुपये (निश्चित) वेतन के साथ 11,250 रुपये का विशेष भत्ता और समय-समय पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य सामान्य भत्ते शामिल हैं। सेवाओं के नियम और शर्तें वही होंगी जो विश्वविद्यालय के अधिनियम, क़ानून और अध्यादेशों में निर्धारित हैं।

Read more: NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी, मास्टरमाइंड 10 दिनों की CBI रिमांड पर, अहम सुरागों की उम्मीद… 

जानें- नियुक्ति की प्रक्रिया के बारे में

IGNOU Hiring Vice Chancellor Posts: पद के लिए नियुक्ति चयन समिति द्वारा अनुशंसित नामों के पैनल से की जाएगी। पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जा सकते हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के कुलपति पद के लिए आवेदन शिक्षा मंत्रालय के समर्थ पोर्टल vcrec.samarth.ac.in के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp