LIC HFL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ग्रेजुएट तुरंत करें आवेदन, जानें सैलरी के साथ और ​भी जरूरी डिटेल्स... | LIC HFL Recruitment 2024

LIC HFL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ग्रेजुएट तुरंत करें आवेदन, जानें सैलरी के साथ और ​भी जरूरी डिटेल्स…

LIC HFL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ग्रेजुएट तुरंत करें आवेदन, जानें सैलरी के साथ और ​भी जरूरी डिटेल्स...

Edited By :   Modified Date:  July 28, 2024 / 11:50 AM IST, Published Date : July 28, 2024/11:50 am IST

LIC HFL Recruitment 2024: नई दिल्ली। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे इच्छुक उम्मीदवार बिना देरी किए तुरंत आवेदन कर अपना सपना पूरा करें। एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

Read more: Delhi IAS coaching centre: राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर पहुंची AAP सांसद स्वाति मालिवाल, छात्रों ने किया विरोध, कहा- Swati Go Back! 

इन पदों पर निकली भर्ती

कंपनी द्वारा बृहस्पतिवार, 25 जुलाई को जारी अधिसूचना के मुताबिक देश विभिन्न राज्यों में स्थित कार्यालयों में तैनाती के लिए कुल 200 जूनियर असिस्टेंट की भर्ती की जानी है। इनमें सबसे अधिक 53 रिक्तियां महाराष्ट्र के लिए हैं, जबकि कर्नाटक के लिए 38, तेलंगाना के लिए 31, उत्तर प्रदेश के लिए 17 और मध्य प्रदेश के लिए 12 वेकेंसी हैं।

एलआईसी एचएफएल ने जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के साथ ही साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, lichousing.com पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिए गए अन्य लिंक से संबंधित एप्लीकेशन पेज पर जाकर निर्धारित आखिरी तारीख 14 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 800 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आवेदन योग्यता

अभ्यर्थियों को को किसी भी स्ट्रीम से स्नातक परीक्षा पास की होनी चाहिए। उम्मीदवार के ग्रेजुएशन में न्यूनतम अंक कम से कम 60 प्रतिशत होने चाहिए। आपको बता दें कि यदि उम्मीदवार ने पार्ट टाईम/डिस्टेंस या फिर कॉरस्पांडेंट दे ग्रेजुएशन की है, तो वो इन पदों के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं।

सैलरी- जूनियर असिस्टेंट पदों पर सिलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को हर महीने पोस्टिंग के अनुसार 32,000 से लेकर 35,200 रुपये की सैलरी दी जाएगी।

आयु सीमा – 21 से 28 वर्ष।

आवेदन शुल्क – 800 रुपए।

चयन प्रक्रिया

एलआईसी एचएफएल की भर्ती में अभ्यर्थियों कोपहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) देना होगा। परीक्षा से शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद साक्षात्कार होगा।

Read more: CG News: खदान का निरीक्षण कर रहे थे डिप्टी GM, तभी अचानक आया सैलाब, 16 घंटे बाद मिली लाश 

कौन कर सकता है आवेदन?

LIC HFL Recruitment 2024: LIC HFL द्वारा जारी जूनियर असिस्टेंट भर्ती अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के स्नातक डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पत्राचार या दूरस्थ शिक्षा या अंशकालिक माध्यमों से स्नातक किए उम्मीदवार पात्र नहीं है। उम्मीदवारों आयु 1 जुलाई 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऐसे में 2 जुलाई 1996 से पहले तथा 1 जुलाई 2003 के बाद जन्में उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट lichousing.com पर जाना होगा।
– अब आप को होम पेज पर दिए गए टैब करियर पर क्लिक करना होगा।
– अब आप जूनियर असिस्टेंट भर्ती के एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक कीजिए।
– इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
– अब आपको लॉग इन कर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। अब आपको एप्लीकेशन फॉर्म की फीस भरने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट करना होगा।
– अब आप अपने एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं।
– भविष्य के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लीजिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers