NICL Assistant Recruitment 2024 Notification |

Sarkari Naukri 2024 Notification: NICL में 500 पदों पर निकली वैकेंसी, 11 नवंबर से पहले करना होगा आवेदन, देखें डिटेल्स

Sarkari Naukri 2024 Notification: NICL में 500 पदों पर निकली वैकेंसी NICL Assistant Recruitment 2024 Notification:

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2024 / 04:36 PM IST, Published Date : October 23, 2024/4:36 pm IST

NICL Assistant Recruitment 2024 Notification: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NICL) में नौकरी कपरने का सपना देख रहे युवाओं के पास सुनहरा अवसर है। NICL ने असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 500 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसकी अंतिम तारीख  11 नवंबर तय की गई है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार nationalinsurance.nic.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Read More: AIIMS Recruitment 2024 Notification: एम्स में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, 45 साल वाले भी कर सकेंगे आवेदन, फटाफट कर लें अप्लाई

उम्मादवार की योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की न्यूनतम योग्यता या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास 01.10.2024 तक योग्यता परीक्षा पास करने के प्रमाण के रूप में प्रमाण पत्र होना चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों का जन्म 02.10.1994 से पहले और 01.10.2003 (दोनों दिन शामिल) के बाद न हुआ हो, वे ही आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

Read More:  Insta360 Ace Pro 2 लॉन्च: जबरदस्त 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और AI फीचर्स के साथ, जानें कीमत और शानदार डिटेल्स!

कैसे होगा चयन 

असिस्टेंट पद के चयन के लिए सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा देनी होगी, उसके बाद, मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को रीजनल भाषा परीक्षा के लिए चुना जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में 100 नंबर के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल शामिल होंगे और यह ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 60 मिनट है। फाइनल मेरिट लिस्ट, स्टेट वाइज और कैटेगरी वाइज, रीजनल लेंगुएज परीक्षा के लिए क्वालिफाई करने के अधीन, ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ दिव्यांग/ भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी के उम्मीदवारों को सूचना फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों को सूचना फीस समेत आवेदन फीस के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा। पेमेंट डेबिट कार्ड (रुपे/ वीजा/ मास्टरकार्ड/ मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/ मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो