मप्र पुलिस ने छतरपुर थाने पर हमले के मुख्य आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया |

मप्र पुलिस ने छतरपुर थाने पर हमले के मुख्य आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया

मप्र पुलिस ने छतरपुर थाने पर हमले के मुख्य आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया

:   Modified Date:  August 25, 2024 / 10:13 PM IST, Published Date : August 25, 2024/10:13 pm IST

छतरपुर, 25 अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश पुलिस ने छतरपुर शहर में एक हिंदू संत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक थाने पर पथराव की घटना के मुख्य आरोपी के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह देश छोड़कर न भागे। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी शहजाद अली के आलीशान मकान को बृहस्पतिवार को ढहा दिया गया था। इससे एक दिन पहले, रामगिरि महाराज द्वारा कथित तौर पर की गई इस्लाम विरोधी टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था। इस दौरान भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को नुकसान पहुंचाया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने कहा कि अली देश छोड़कर न भाग जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने पहले ही कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत 46 नामजद और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हिंदू संत रामगिरि महाराज ने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के नासिक जिले के सिन्नर तालुका के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान कथित तौर पर इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी की थी।

मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने 21 अगस्त को विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था, लेकिन यह हिंसक हो गया था।

धर्म गुरुओं के नेतृत्व में करीब 300-400 लोग थाने में ज्ञापन सौंपने पहुंचे और रामगिरि महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की, जो पैगंबर के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र में पहले से ही कई प्राथमिकियों का सामना कर रहे हैं।

थाने पर हमले के बाद स्थानीय प्रशासन ने अली के घर को यह कहते हुए ध्वस्त कर दिया कि इसका निर्माण बिना उपयुक्त अनुमति के किया गया था।

भाषा सुभाष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)