MO Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी, मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई |

MO Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी, मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

MO Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी, मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 01:35 PM IST, Published Date : August 29, 2024/1:27 pm IST

MO Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी साबित हो सकती है ये खबर। दरअसल, मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने कुछ दिनों पहले मेडिकल ऑफिसर के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें करीब 895 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें आवेदन की प्रक्रिया कल यानी 30 अगस्त 2024 दिन शुक्रवार को खोला जाएगा। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के मेडिकल ऑफिसर पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आवेदक को एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा, जिसकी आखिरी तारीख  29 सितंबर 2024 है। इसके साथ ही कैंडिडेट्स 3 सितंबर को और 1 अक्टूबर तक अपने एप्लीकेशन में करेक्शन कर सकते हैं।

 

Read More: Ganesh Chaturthi Look 2024: इस गणेश चतुर्थी महाराष्ट्रीयन लुक क्रिएट कर करें बप्पा का स्वागत, लगेंगी बला की खूबसूरत 

शैक्षणिक योग्यता

 

इसमें आवेदन करने के लिए  आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस किया हो। इसके समकक्ष डिग्री लिए कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट का मध्य प्रदेश शिक्षा परिषद में परमानेंट रजिस्ट्रेशन हो।

 

आयु सीमा/फीस

 

उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। वहीं इसमें फीस की बात करें तो कैंडिडेट्स को ₹500 शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) और ईडब्ल्यूएस व पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में कुल 250 रुपए देने हैं।

Earthquake Tremors: दिल्ली-जम्मू कश्मीर से पाकिस्तान तक हिली धरती, भूकंप के झटकों दहशत में लोग, जानें क्या रही ​तीव्रता 

कितनी मिलेगी सैलरी

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 15600 से लेकर 39000 + 5400 ग्रेड पर छठें वेतन आयोग के अनुसार और सातवें वेतनमान के अंतर्गत दिए जाएंगे। इसमें और अधिक जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं।

 

कैसे करें आवेदन

एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं।

“ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।

एक नया अकाउंट बनाएं।

‘एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2023’ चुनें।

फॉर्म में जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

फीस का भुगतान करके फॉर्म सब्मिट करें।

इसका प्रिंट आउट लेकर रखें।