Indian Army Vacancy 2024: आर्मी में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, बस करना होगा ये काम, 2 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी... | TA Army Bharti 2024

Indian Army Vacancy 2024: आर्मी में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, बस करना होगा ये काम, 2 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी…

TA Army Bharti 2024: आर्मी में ऑफिसर बनने का मौका शानदार मौका, बस करना होगा ये काम, 2 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी...

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2024 / 10:14 AM IST, Published Date : July 25, 2024/10:13 am IST

TA Army Bharti 2024: नई दिल्ली। भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक शानदार मौका है। इसके लिए भारतीय सेना ने टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार बिना देरी किए अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। बता दें कि जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे भारतीय सेना टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेना ने टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Read more: Women’s Asia Cup 2024: वुमेंस एशिया कप 2024 के फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, इस दिन दिखेगा रोमांच… 

अगर आप भी सेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए टेरिटोरियल आर्मी में शानदार अवसर है। इन पदों के लिए उम्मीदवार 12 सितंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें।

आयुसीमा

भारतीय सेना के टेरिटोरियल आर्मी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयुसीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 42 वर्ष होनी चाहिए।

मिलेगी इतनी सैलरी

भारतीय सेना के तहत जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन टेरिटोरियल आर्मी में होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर नीचे दिए गए अनुसार भुगतान किया जाएगा।

Read more: Heavy Rainfall: अगले 24 घंटे इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल… 

जानें कौन कर सकता है आवेदन?

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट (साइबर सुरक्षा/प्रौद्योगिकी कंप्यूटर विज्ञान को प्राथमिकता दी जाएगी) की डिग्री होनी चाहिए।

टेरिटोरियल आर्मी में ऐसे मिलेगी नौकरी

TA Army Bharti 2024: भारतीय सेना भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन टेस्ट, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp