ONGC Recruitment 2024: ONGC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 65 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी, बिना देर किए तुरंत करें आवेदन... | ONGC Recruitment 2024

ONGC Recruitment 2024: ONGC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 65 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी, बिना देर किए तुरंत करें आवेदन…

ONGC Recruitment 2024: ONGC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 65 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी, बिना देर किए तुरंत करें आवेदन...

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : July 5, 2024/4:20 pm IST

ONGC Recruitment 2024: नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। खासकर ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं को सुनहरा अवसर मिला है। नोटिफिकेशन के जानकारी के अनुसार बता दें कि ओएनजीसी ने जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए भर्तियां निकाली है। उम्मीदवार जो भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इन पदों पर होगी भर्तियां

ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड (ONGC) जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस भर्ती के जरिए 79 पदों पर बहाली की जाएगी। अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो 23 जुलाई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

आयुसीमा

ओएनजीसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

योग्यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए।

सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, तो उन्हें सैलरी के तौर पर 42,000 रुपए से लेकर 70,000 रुपए प्रति माह तक भुगतान किया जाएगा।

ऐसे होगा चयन

जो कोई भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा पेन-एंड-पेपर फॉर्मेट में अंग्रेजी और हिंदी में द्विभाषी रूप से आयोजित की जाएगी। इसमें 40 वस्तुनिष्ठ-प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे, जिनका उत्तर 90 मिनट के भीतर देना होगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 2 अंक होंगे, गलत उत्तरों के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

ओएनजीसी में ऐसे करें आवेदन

ONGC Recruitment 2024: जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार हैं, उन्हें आवेदन/बायो डेटा फॉर्म के साथ अपने ONGC पहचान पत्र (दोनों तरफ) की स्कैन की गई कॉपी जमा करनी होगी। ये सभी डॉक्यूमेंट्स दिए गए ईमेल या हार्ड कॉपी दिए गए पते पर भेजना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp