CTET Admit Card Download Link

CTET Admit Card 2024 : CTET का एडमिट कार्ड किया गया जारी, बिना किसी परेशानी के ऐसे करें डाउनलोड

CTET Admit Card 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने CTET जुलाई 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 11:55 AM IST, Published Date : July 5, 2024/11:55 am IST

नई दिल्ली : CTET Admit Card 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने CTET जुलाई 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से सीटीईटी हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। CTET परीक्षा रविवार 7 जुलाई, 2024 को निर्धारित है। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य हैं। जिन छात्रों के पास हॉल टिकट नहीं होंगे, उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अंतिम समय में किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट कर लेना उचित है। एडमिट कार्ड पर दी गई सभी जानकारी को किसी भी तरह की गलती के लिए दोबारा जांच लें। भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक कॉपी सुरक्षित रख लें।

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2024: बढ़ती संख्या से मंडराया हिमलिंग के पिघलने का खतरा, 1.25 लाख से ज्यादा लोगों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन 

एक्टिव किया गया डाउनलोड लिंक

CTET Admit Card 2024  बता दें कि, CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक एक्टिव कर दिया गया है। आप अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके सीटीईटी जुलाई एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की विसंगति होने पर आप बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं। सीटीईटीा एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : CM Sai ON Muslim Mahasabha : ‘हम सनातनी लोग तो गाय को माता मानते हैं’, मुस्लिम महासभा की मांग पर सीएम साय का बयान 

ऐसे डाउनलोड करें CTET Admit Card 2024

CTET Admit Card 2024  आधिकारिक सीटीईटी वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाएं।
होमपेज पर “CTET Admit Card 2024” लिंक ढूंढें।
लिंक पर क्लिक करें और अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड दर्ज करें।
सबमिट बटन पर क्लिक करें।
आपकी स्क्रीन पर आपका सीटीईटी एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा।
इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp