Chhattisgarh Forest Guard recruitment

CG Vyapam : छत्तीसगढ़ वन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की डेट घोषित, प्रवेश पत्र के लिए व्यापंम की वेबसाइट में पंजीयन जरूरी

Chhattisgarh Forest Guard recruitment : व्यापंम के अधिकारियों के अनुसार विभागीय शारीरिक दक्षता परीक्षण के बाद पात्र अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के लिए छत्तीसगढ़ व्यापंम बेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in में जाकर पंजीयन करना आवश्यक होगा।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : September 4, 2024/3:49 pm IST

रायपुर: Chhattisgarh Forest Guard recruitment  ऐसे अभ्यर्थी जो छत्तीसगढ़ वन रक्षक भर्ती में शामिल होने वाले हैं उनके लिए खुश खबरी है। कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख छत्तीसगढ़ के अंतर्गत वन रक्षक पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 22 सितंबर को आयोजित की जायेगी।

व्यापंम के अधिकारियों के अनुसार विभागीय शारीरिक दक्षता परीक्षण के बाद पात्र अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के लिए छत्तीसगढ़ व्यापंम बेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in में जाकर पंजीयन करना आवश्यक होगा। तथा परीक्षा जिला का चयन करना अनिवार्य किया गया है।

read more:  120 Bahadur: ‘वह तीन हजार थे और हम 120..’ मेजर शैतान सिंह की भूमिका निभाएंगे फरहान अख्तर, भारत-चीन युद्ध पर होगी आधारित 

Chhattisgarh Forest Guard recruitment exam 2024

व्यापंम पंजीयन नंबर व परीक्षा जिला के चयन के आधार पर ही लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को प्रवेश जारी किया जायेगा। जिस अभ्यर्थी द्वारा छत्तीसगढ़ व्यापंम के वेबसाइट में पंजीयन नहीं किया जायेगा उन्हें कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक, छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार लिखित परीक्षा से वंचित माना जायेगा व जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी अभ्यर्थी के स्वयं की होगी तथा इस संबंध में कोई पत्रचार स्वीकार नहीं होंगे।

अभ्यर्थी द्वारा पूर्व में जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र में किसी भी तरह का सुधार या संशोधन किए जाने की अनुमति नहीं होगी। व्यापंम वेबसाइट पर पंजीयन व परीक्षा जिला चयन की अंतिम तिथि 08 सितम्बर 2024 रविवार रात्रि 11.59 बजे तक निर्धारित की गई है।

read more: Pharmacy Council Online In CG : फार्मेसी काउंसिल के ऑनलाइन पंजीयन सुविधा का हुआ लोकार्पण, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा – आवेदकों को नहीं लगाना पड़ेगा काउंसिल का चक्कर

Chhattisgarh Forest Guard recruitment exam 2024

व्यापमं की वेबसाइट पर 16 सितम्बर को प्रवेश पत्र जारी कर दी जायेगी। परीक्षा के लिए रायपुर व बिलासपुर में केन्द्र बनाये गए हैं। अधिक जानकारी के लिए व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर अवलोकन किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp