BPSC Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी... असिस्टेंट प्रोफेसर सहित इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन |

BPSC Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी… असिस्टेंट प्रोफेसर सहित इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

BPSC Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी... असिस्टेंट प्रोफेसर सहित इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2024 / 12:57 PM IST, Published Date : June 26, 2024/12:57 pm IST

BPSC Recruitment 2024: बिहार में चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पतालों के 23 विभागों (स्पेशलिटी) में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर भर्ती निकली हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in 25 जून से शुरू हो चुकी है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2024 है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे समय रहते आवेदन कर सकते हैं।

Read More: Delhi CM Kejriwal Arrested: सीएम अरविंद केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में CBI ने किया गिरफ्तार

इन पदों पर होगी भर्ती

नाटॉमी, बायोकेमिस्ट्री, दंत रोग, नेत्र रोग, नाक कान एंव गला, एफएमटी, माइक्रोबायोलॉजी, औषधि हड्डी रोग समेत कई अन्य विभाग शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता/ आयु सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास एमडी/एमएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में संबंधित विषय में सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर के रूप में तीन साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। इस भर्ती में आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की उम्र 18 साल से कम और 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। इसके अलावा, लागू क्षेत्र में 3 साल के कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।सभी वर्गों के लिए ऊपरी आयुसीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

राज्य के एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है, जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये लागू है। आवेदकों को बायोमेट्रिक शुल्क के रूप में 200 रुपये का शुल्क भी देना होगा।

कैसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।

जरूरी डिटेल्स दर्ज करें।

डॉक्यूमेंट्स जमा करके फीस भरें।

फॉर्म सब्मिट करें। इसका प्रिंट आउट लेकर रखें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp