Optical Illusion Quiz

Optical Illusion Quiz : क्या आप भी हैं जीनियस? सिर्फ 10 सेकंड में ढूंढे पार्क में छिपी कार, बड़े-बड़े सूरमा भी हो गए हैं फेल

Optical Illusion Quiz : अगर आपने इस तस्वीर में छिपी कार को खोज लिया तो इसी के साथ आपकी तर्क क्षमता भी तेज होगी।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 06:17 PM IST, Published Date : August 16, 2024/6:16 pm IST

Optical Illusion Quiz : सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और सवाल वायरल होते हैं जिससे आपकी तर्क क्षमता का पता चलता है। ऐसी तस्वीर और सवाल कंपटीशन एग्जाम में भी काम आते हैं। ऐसी तस्वीरें आपके दिमाग को तेज करती हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी की तैयारी में भी काफी मदद मिलती है क्योंकि ऐसे सवाल कंपटीशन एग्जाम में भी आते हैं।

read more : CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

तस्वीर से होगा दिमाग तेज

Optical Illusion Quiz : हालही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि लोग पार्क में बैठकर मौसम का आनंद ले रहे हैं। बच्चे बास्केटबॉल खेल रहे हैं, कुछ स्कूटर पर घूम रहे हैं और कुछ रोलर स्केट्स पर फिसल रहे हैं। वहीं एक आइसक्रीम वाला ठेला लगाए लोगों को आइसक्रीम खिला रहा है और एक जोड़ा अपने कुत्ते लेकर टहल रहा है। लेकिन रुकिए – इस तस्वीर में एक चीज छिपी हुई है: एक छोटी सी कार। यह तुरंत दिखाई नहीं देगी, क्योंकि वह आसपास के माहौल में घुलमिल रखी है। क्या आप इसे ढूंढ सकते हैं?

 

क्या आपको कार मिल गई?

अगर आपने इस तस्वीर में छिपी कार को खोज लिया तो इसी के साथ आपकी तर्क क्षमता भी तेज होगी। जो कंपटीशन एग्जाम में बहुत काम आएगी। अगर आपकों कार मिलती है तो इससे यही साबित होता है कि जटिल वातावरण में छोटी-छोटी चीजों को पहचानने में भी माहिर हैं। नहीं मिली है तो फोटो को गौर से देखिए। यह छोटी सी गाड़ी आइसक्रीम के ठेले के ठीक नीचे है। आप जब उसे एक बार जब नोटिस कर लेते हैं, तो दृश्य अचानक और अधिक समझ में आता है, और चारों ओर बिखरे हुए कार के ट्रैक साफ हो जाते हैं, जिससे आपकी आंखें सीधे छिपी हुई मोटर तक पहुँच जाती हैं।

यही तो छिपी थी कार...

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp