Google Jobs After 12th

Google Jobs After 12th: अब गूगल में मिल सकती है 12वीं पास को जॉब, करोड़ों में मिलेगी सैलरी, जानिए कैसे?

Google Jobs After 12th: गूगल में नौकरी करने के लिए अपने रिज्यूमे पर काम करना जरूरी है। आप इसमें सफल भी जरूर हो जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 21, 2023 / 02:29 PM IST, Published Date : November 21, 2023/2:29 pm IST

Google Jobs After 12th: नई दिल्ली। गूगल में नौकरी करने के लिए अपने रिज्यूमे पर काम करना जरूरी है। आप चाहें तो 12वीं पास करते ही इसकी तैयारी में जुट सकते हैं। इसमें कई सालों का वक्त लग सकता है। लेकिन अगर आप मन में ठान लेंगे कि आपको गूगल में करोड़ों के पैकेज वाली नौकरी चाहिए है तो आप इसमें सफल भी जरूर हो जाएंगे।

Read more: Bhojpuri actress Monalisa: 41 की उम्र में भी यंग दिखती है ये भोजपुरी हसीना, क्यूटनेस देख हो जाएंगे दीवाने 

वैसे तो आप सभी जानते हैं कि गूगल में नौकरी पाना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन अब आपको हम बताएंगे कि गूगल में कैसे हायरिंग होगी। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि क्या 12वीं पास कैंडिडेट को भी गूगल में नौकरी मिल सकती है? कई राउंड के इंटरव्यू के बाद ही बेस्ट कैंडिडेट का सेलेक्शन किया जाता है।

गूगल में नौकरी मिलना आसान नहीं है। इसके लिए काफी अच्छी एजुकेशन क्वालिफिकेशन और स्किल्स की जरूरत होती है। गूगल में नौकरी करने के लिए कम से कम बैचलर्स की डिग्री होना अनिवार्य है। उसमें भी इंजीनियरिंग व कंप्यूटर साइंस बैकग्राउंड वाले युवाओं को ज्यादा वरीयता दी जाती है। गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट google.com पर वहां की जॉब्स लिस्ट की जाती हैं। अगर आप गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो google.com/careers चेक कर सकते हैं।

गूगल में नौकरी कैसे ढूंढें

गूगल में नौकरी करने के लिए अपने रिज्यूमे पर काम करना जरूरी है। आप चाहें तो 12वीं पास करते ही इसकी तैयारी में जुट सकते हैं। इसमें कई सालों का वक्त लग सकता है। लेकिन अगर आप मन में ठान लेंगे कि आपको गूगल में करोड़ों के पैकेज वाली नौकरी चाहिए है तो आप इसमें सफल भी जरूर हो जाएंगे।

1- 12वीं पास करने के बाद से ही अपने रिज्यूमे को मेंटेन करना शुरू कर दें। अपने रिज्यूमे में इन्फॉर्मेटिव कंटेंट के साथ अपनी वर्क स्किल्स को हाईलाइट करें। उसमें स्पष्ट तौर पर बताएं कि आप किस तरह का काम कर सकते हैं और आपकी स्किल्स क्या हैं।

Read more: निगम के 6 कर्मचारियों की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव में किया था ये काम, अपर आयुक्त ने की बड़ी कार्रवाई 

2- रिज्यूमे में अपना जीपीए और कोर्स आदि की पूरी जानकारी दें। अपनी एकेडमिक उपलब्धियां, कोर्स और प्रोजेक्ट आदि को डिटेल में लिखें। अगर आपने कोई सर्टिफिकेट कोर्स किया है तो उसके बारे में भी रिज्यूमे में लिख दें।

3- गूगल अपने एंप्लॉइज को बहुत सावधानी से हायर करता है, रिज्यूमे में अपनी वर्क स्ट्रैटेजी के बारे में लिखें। आप गूगल की ग्रोथ में कैसे मदद कर सकते हैं, इस पर भी फोकस करें। इससे गूगल की हायरिंग टीम की आपमें रुचि बढ़ेगी।

4- रिज्यूमे में अपनी लीडरशिप स्किल्स को शोकेस करें। अगर आपने किसी ऑर्गनाइजेशन में कोई लीडरशिप रोल निभाया हो तो उसके बारे में लिखें, साथ ही अपनी टीम स्ट्रैटेजी और वर्क एफिशिएंसी का विवरण भी दें।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers