रूस में मार गिराये गए यूक्रेन के ड्रोन के मलबे से गोदाम में लगी आग |

रूस में मार गिराये गए यूक्रेन के ड्रोन के मलबे से गोदाम में लगी आग

रूस में मार गिराये गए यूक्रेन के ड्रोन के मलबे से गोदाम में लगी आग

:   Modified Date:  July 7, 2024 / 05:45 PM IST, Published Date : July 7, 2024/5:45 pm IST

कीव, सात जुलाई (एपी) पश्चिमी रूस के सीमावर्ती क्षेत्र के एक गांव को रविवार को खाली करा लिया गया, क्योंकि वहां मार गिराये गए एक यूक्रेनी ड्रोन के मलबे से पास के गोदाम में आग लगने से विस्फोट हो रहे थे। यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने ने दी।

सोशल मीडिया फुटेज में वोरोनिश क्षेत्र में काले धुएं का गुबार उठता दिखायी दे रहा था, जबकि लगातार जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी गई।

गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने कहा कि गिरते मलबे के कारण ‘विस्फोटक वस्तुओं में विस्फोट’ हुआ। उन्होंने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन पोडगोरेंस्की जिले के एक नजदीकी गांव के निवासियों को निकाला गया है। आपातकालीन सेवाओं, सैन्य और सरकारी अधिकारियों के घटनास्थल पर काम करने के कारण सड़कें भी बंद कर दी गई हैं।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने सुबह की प्रेस वार्ता में हमले के बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन कहा कि वायु रक्षा प्रणालियों ने बेलगराद क्षेत्र में एक यूक्रेनी ड्रोन को नष्ट कर दिया है। रूस के क्रास्नोदार प्रांत के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि ड्रोन के मलबे के गिरने से एक तेल डिपो में आग लग गई थी। रूस की आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि रविवार सुबह आग बुझा दी गई।

यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब यूक्रेन के सैन्य प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया था कि कीव के सैनिक यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर चासिव यार के बाहरी इलाके से पीछे हट गए हैं, जो एक महीने तक चले रूसी हमले के कारण मलबे में तब्दील हो गया है।

एपी अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)