Who Killed TV Anchor Sarah Rahnuma in Bangladesh?

Sarah Rahnuma TV Anchor Murder: महिला पत्रकार की हत्या!.. इस तरह मिली लाश.. लेकिन फेसबुक पर क्यों लिखा, ‘सॉरी.. हम अपने प्लान पूरे नहीं कर पाएंगे’..

न्यूज एंकर सारा रहनुमा की ऐसे हालातों में मौत ने सबको हैरान कर दिया है, लेकिन उससे ज्यादा हैरान कर देने वाला इस मौत के पीछे का रहस्य है।

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 09:11 PM IST, Published Date : September 1, 2024/9:01 pm IST

Who Killed TV Anchor Sarah Rahnuma in Bangladesh? : ढाका। बांग्लादेश में तख्ता पलट होने के बाद भी हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि मुहम्मद युसूफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी अपील का असर दिखेगा और मुल्क के युवा और और आंदोलनकारी एक बार फिर से शान्ति की दिशा में आगे बढ़ेंगे लेकिन फिलहाल ऐसा होता नजर नहीं आ रहा हैं। आरक्षण आंदोलन से लेकर नई सरकार के गठन के बाद तक बांग्लादेश के अलग अलग इलाकों में करीब 500 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इनमे से ज्यादातर की हत्याएं की गई हैं। इसी कड़ी में आज हम बात कर रहे हैं एक महिला पत्रकार के सनसनीखेज हत्या की, जिसकी लाश एक तालाब से बरामद की गई हैं।

Read More : बाप की उम्र के आरोपी ने किया नाबालिग को गर्भवती, 17 वर्षीय किशोरी को भगाकर ले गया था हैदराबाद

बांग्लादेश में पिछले दिनों को एक तालाब 32 वर्षीय महिला पत्रकार का शव मिलने से हड़कंप मच गया। न्यूज एंकर सारा रहनुमा की ऐसे हालातों में मौत ने सबको हैरान कर दिया है, लेकिन उससे ज्यादा हैरान कर देने वाला इस मौत के पीछे का रहस्य है।

क्या हैं पूरा प्रकरण?

Who Killed TV Anchor Sarah Rahnuma in Bangladesh? दरअसल बीते बुधवार की शाम किसी शख्स ने झील किनारे सारा का शव तैरता देखा, जिसके बाद वे लाश को बाहर निकाल कर उसे ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) ले गए। याहं डॉक्टरों ने उसकी जांच की और रात 2:00 बजे उसे मृत घोषित कर दिया।

Who was journalist Sara Rahnuma?

कौन थी पत्रकार सारा रहनुमा?

32 वर्ष की सारा बांग्लादेश की राजधानी ढाका के कल्याणपुर की रहने वाली थीं और देश के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल गाजी टीवी में न्यूज़रूम एडिटर के तौर पर काम कर रही थी। वह नोआखली के सोनाईमुरी उप जिला के इस्लाम बाग कृष्णपुर गांव केरहने वाले बख्तियार सिकंदर की छोटी बेटी थीं। उनके परिवार ने भी सारा के मौत के पीछे मर्डर का दावा किया है।

Sara Rahnuma Facebook Post

Who Killed TV Anchor Sarah Rahnuma in Bangladesh? सारा ने अपनी मौत से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक पोस्ट किया था। इस पोस्ट में सारा ने अपने दोस्त फहीम को टैग करते हुए कुछ तस्वीरें साझा किया और लिखा “तुम्हारे जैसा दोस्त होना बहुत अच्छा था। ईश्वर हमेशा तुम्हारा भला करे, उम्मीद है कि तुम जल्द ही अपने सारे सपने पूरे कर लोगे। मुझे पता है कि हमने साथ मिलकर बहुत सारी प्लानिंग की थीं। माफ़ करना हम अपने प्लान पूरे नहीं कर पाएंगे। ईश्वर तुम्हें तुम्हारी जिंदगी के हर पहलू में कामयाबी दे।”

Read Also: Children Died After Vaccination: टीकाकरण के बाद दो बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी 

इससे पहले उसने एक और पोस्ट किया था जिसमें लिखा था, “जिंदा लाश बनकर जीने से मर जाना बेहतर है।” यह पोस्ट भी पत्रकार के साथ किसी तरह के अनहोनी की आशंका को मजबूत कर रहा है।

Who Killed TV Anchor Sarah Rahnuma in Bangladesh? बहरहाल डीएमसीएच पुलिस चौकी के प्रभारी इंस्पेक्टर मोहम्मद बच्चू मिया ने बताया है कि बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच के शवगृह में भेज दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp