बांग्लादेश के हालात पर नजर बनाए हुए हैं: ब्रिटिश विदेश मंत्री लैमी |

बांग्लादेश के हालात पर नजर बनाए हुए हैं: ब्रिटिश विदेश मंत्री लैमी

बांग्लादेश के हालात पर नजर बनाए हुए हैं: ब्रिटिश विदेश मंत्री लैमी

:   Modified Date:  August 8, 2024 / 09:51 PM IST, Published Date : August 8, 2024/9:51 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, आठ अगस्त (भाषा) ब्रिटेन के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ने बृहस्पतिवार को ब्रिटिश और भारतीय विदेश मंत्रियों के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद कहा कि ब्रिटेन बांग्लादेश में हो रही घटनाओं पर नजर रखने और प्रतिक्रिया देने के लिए भारत से संपर्क बनाए हुए है।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी ने बुधवार को उन्हें फोन किया और इस दौरान दोनों ने “बांग्लादेश व पश्चिम एशिया की स्थिति पर चर्चा की।”

विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (एफसीडीओ) के सूत्रों ने केवल इस बात की पुष्टि की कि दोनों के बीच बातचीत हुई है, लेकिन अपदस्थ बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना की लंदन यात्रा की कथित योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

एफसीडीओ के प्रवक्ता ने कहा, “ब्रिटेन सरकार बांग्लादेश में नवीनतम घटनाओं पर नजर रखने और प्रतिक्रिया देने के लिए भारत सरकार और क्षेत्र के अन्य साझेदारों के साथ संपर्क में है।”

विस्तृत विवरण के संबंध में मंत्रालय ने इस सप्ताह के शुरू में लैमी के बयान की ओर इशारा किया, जिसमें “पिछले कुछ सप्ताहों की घटनाओं की संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में पूर्ण व स्वतंत्र जांच” का आह्वान किया गया था।

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)