Video of waiter job recruitment in Canada

कनाडा में फैली बेरोजगारी.. वेटर की नौकरी पाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे भारतीय छात्र, वीडियो देख हैरान में पड़े लोग

Video of waiter job recruitment in Canada : कनाडा में फैली बेरोजगारी.. वेटर की नौकरी पाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे भारतीय छात्र, वीडियो देख हैरान में पड़े लोग

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2024 / 01:52 PM IST, Published Date : October 5, 2024/1:52 pm IST

नई दिल्ली। बेरोजगारी का आलम भारत ही नहीं बल्कि कनाड़ा में भी देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने कनाडा सरकार की पोल खोलकर रख दी है। बता दें कि कनाडा के एक रेस्तरां में वेटर और सर्वेंट की नौकरी के लिए लंबी लाइन लगी है। दो दिन में 3000 से अधिक लोगों के अप्लाई करने की उम्मीद की जा रही है। यह कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडों के कार्यकाल में बढ़ती बेरोजगारी की ओर इशारा कर रही है। साथ ही उन भारतीयों के लिए चिंताजनक है, जो पढ़ाई या नौकरी पाने कनाडा जाने का सपना देख रहे हैं।

read more : Minister OP Chaudhary on Commission: ‘मैं 1 रुपए भी कमीशन नहीं लूंगा…कोई मेरे नाम से पैसे मांगे तो सीधे जड़ देना’ ओपी चौधरी ने दिखाए कड़े तेवर

बता दें कि कनाडा काफी समय से भारतीयों का पसंदीदा स्थान रहा है। छात्र वीजा से वर्क परमिट, स्थायी निवास और फिर नागरिकता मिल जाने से कनाडा में बसना भी आसान रहा है। ये चीजें कनाडा को एक सपनों का देश बनाती थीं, जहां जाकर अच्छा जीवन जिया जा सके। ऐसे में बड़ी तादाद में भारतीय युवा बीते वर्षों में कनाडा गए हैं।

 

नौकरी की चाह रखने वाले एक शख्स ने टिप्पणी की है कि लोग यहां आकर बस अपना बायोडाटा दे रहे हैं। वे उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि यहां नौकरी की कोई गुंजाइश है। यह वास्तव में कठिन है।” एक अन्य ने निराशा को दोहराते हुए कहा, “यह बहुत बुरा है, ऐसा लगता है कि हर कोई नौकरी की तलाश में है और किसी को भी ठीक से नौकरी नहीं मिल रही है। मेरे बहुत से दोस्तों के पास अभी नौकरी नहीं है और वे 2-3 साल से यहां हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो