टीटीपी ने अपहृत पाकिस्तानी श्रमिकों का वीडियो जारी किया |

टीटीपी ने अपहृत पाकिस्तानी श्रमिकों का वीडियो जारी किया

टीटीपी ने अपहृत पाकिस्तानी श्रमिकों का वीडियो जारी किया

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : July 3, 2024/3:28 pm IST

पेशावर, तीन जुलाई (भाषा) प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी संगठन ने बुधवार को पिछले महीने अपहृत किए गए चार मजदूरों का एक कथित वीडियो जारी किया, जिसमें बंधक पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज से उनकी रिहाई सुनिश्चित करने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत के टांक जिले में उच्च क्षमता वाली विद्युत पारेषण लाइनों पर काम कर रहे कम से कम 13 मजदूरों को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने 29 जून को अगवा कर लिया।

पुलिस ने हालांकि अपहरण के कुछ घंटों बाद ही नौ श्रमिकों को बचा लिया, लेकिन चार अब भी बंधक हैं।

यह वीडियो टीटीपी से संबद्ध एक कम चर्चित संगठन ‘ऐल्दम बेल्दम’ द्वारा जारी किया गया था, जिसमें प्रवक्ता खालिद भी वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है।

पुलिस ने बताया कि वीडियो में मजदूरों के हाथों में हथकड़ी लगी और आंखों पर पट्टी बंधी नजर आ रही है। मजदूर जमीन पर बैठे हुए थे और पंजाब की मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप कर उनकी सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रहे थे।

प्रत्येक मजदूर ने अपना परिचय दिया तथा तालिबान द्वारा बंधक बनाये जाने की पुष्टि की और समूह की मांगें पूरी न होने पर अपनी जान को खतरा होने की आशंका व्यक्त की। उन्होंने पंजाब की मुख्यमंत्री से अपनी आजादी सुनिश्चित करने के लिए टीटीपी की मांगों को स्वीकार करने का अनुरोध किया।

मजदूरों को रिहा करने की टीटीपी की मांग अभी तक सार्वजनिक नहीं की गयी है। अपहृत सभी चार मजदूर पंजाब प्रांत के चिश्तियां जिले के रहने वाले हैं।

भाषा प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)