श्रीलंका में इजराइल के पर्यटकों पर हमला करने की साजिश रचने वाले तीन लोग गिरफ्तार |

श्रीलंका में इजराइल के पर्यटकों पर हमला करने की साजिश रचने वाले तीन लोग गिरफ्तार

श्रीलंका में इजराइल के पर्यटकों पर हमला करने की साजिश रचने वाले तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : October 24, 2024/10:32 pm IST

कोलंबो, 24 अक्टूबर (भाषा) श्रीलंकाई पुलिस ने भारतीय खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन पर पूर्वी तट पर स्थित एक ‘सर्फिंग रिसॉर्ट’ में इजराइली पर्यटकों पर हमले की साजिश रचने का संदेह है।

सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री विजिता हेराथ ने कहा कि पुलिस के आतंकवाद-रोधी प्रभाग द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी तीनों संदिग्ध श्रीलंकाई नागरिक हैं।

मंत्री ने कहा कि इजराइली लोगों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश के संबंध में उनसे पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले, पुलिस ने दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी की घोषणा की थी और कहा था कि यह भारतीय खुफिया सूचना के परिणामस्वरूप हुआ है। भारत ने सुरक्षा के संबंध में बताया था कि 19 से 23 अक्टूबर के बीच हमला हो सकता है।

कोलंबो स्थित अमेरिकी दूतावास और ब्रिटिश उच्चायोग ने बुधवार को बयान जारी कर अपने नागरिकों को चेतावनी दी कि उन्हें अरुगम खाड़ी को निशाना बनाए जाने संबंधी विश्वसनीय सूचना मिली है तथा उन्होंने पर्यटकों से अगली सूचना तक उस क्षेत्र में जाने से बचने का आग्रह किया है।

विपक्ष की इस आलोचना कि अमेरिकी दूतावास द्वारा यात्रा संबंधी परामर्श जारी किए जाने तक जनता को खतरे के बारे में जानकारी नहीं दी गई, हेराथ ने कहा, ‘‘हमने जनता को तब तक सूचित नहीं किया जब तक कि सूचना सत्यापित नहीं हो गई।’’

स्थानीय मीडिया ने हेराथ के हवाले से कहा, ‘‘कुछ जानकारी सामने आई है कि श्रीलंका आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘खुफिया एजेंसियों को इस बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर हमने तुरंत कार्रवाई की।’’

उन्होंने कहा कि अमेरिकी राजदूत जूली चुंग ने अरुगाम खाड़ी की सुरक्षा स्थिति पर यात्रा परामर्श के बारे में सरकार को सूचित कर दिया है।

भाषा यासिर माधव अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)