Starliner Return To Earth..Sunita Williams Kab Bapis Aaygi

Starliner Return To Earth : सुनीता विलियम्स के बिना ही धरती पर लौटा स्टारलाइनर..इस स्थान पर हुई सुरक्षित लैंडिंग, देखें वीडियो

Starliner Return To Earth : सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर को अंतरिक्ष में ले जाना वाला स्पेसक्राफ्ट पृथ्वी पर वापस आ गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 10:25 AM IST, Published Date : September 7, 2024/10:25 am IST

नई दिल्ली। Starliner Return To Earth : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का एक मिशन पिछले कुछ समय से दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अभियान का ताल्लुक भारत से भी है। नासा के दो अंतरिक्ष यात्री, भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स और अमेरिकी बैरी बुच विल्मोर आठ दिन की अंतरिक्ष यात्रा पर गए थे, लेकिन वे वहां तीन महीने से स्पेस स्टेशन में अटके हैं। जिनको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। नासा एस्ट्रोनॉट्स सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर को अंतरिक्ष में ले जाना वाला स्पेसक्राफ्ट पृथ्वी पर वापस आ गया है।

read more : Khajrana Ganesh Mandir : करोड़ों के गहनों से खजराना गणेश मंदिर का श्रृंगार..सुबह से ही लगी भक्तों की भीड़, क्रिकेट खिलाड़ी भी लगाते हैं अर्जी 

बता दें कि अंतरिक्ष यान में आई समस्या के चलते यह दोनों अंतरिक्ष यात्रियों के बगैर ही धरती पर लैंडिंग हुई है। इसका मतलब है कि सुनीता विलियम्स और बुरी विल्मोर को अभी पांच से छह महीने अंतरिक्ष स्टेशन पर ही बिताने होंगे। दोनों अंतरिक्ष यात्रियों को फरवरी 2025 में स्पेसएक्स क्रू-9 से वापस लाने की योजना है। बता दें कि स्पेसक्राफ्ट की न्यू मेक्सिकों के व्हाइट सैंड स्पेस हार्बर में लैंडिंग हुई है।

नासा के मुताबिक स्टारलाइनर भारतीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे स्पेस स्टेशन से अलग हुआ था और सुबह 9 बजकर 32 मिनट पर अमेरिक के न्यू मैक्सिको के व्हॉइट सैंड स्पेस हॉर्बर में लैंड हुआ। यह रेगिस्तानी इलाका है। स्टारलाइनर की लैंडिंग के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि लैंड होने से ठीक पहले स्पेसक्राफ्ट के 3 पैराशूट खुल गए और वह सुरक्षित धरती पर लैंडिंग करने में कामयाब रहा।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp