यूक्रेन के खेरसॉन के बाजार में रूसी हमले में छह लोगों की मौत |

यूक्रेन के खेरसॉन के बाजार में रूसी हमले में छह लोगों की मौत

यूक्रेन के खेरसॉन के बाजार में रूसी हमले में छह लोगों की मौत

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 10:02 PM IST, Published Date : October 1, 2024/10:02 pm IST

कीव, एक अक्टूबर (एपी) यूक्रेन के दक्षिणी हिस्से में स्थित शहर खेरसॉन के एक बाजार में रूसी सेना के हमले में मंगलवार को कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

यह हमला उस समय हुआ जब देशभर में यूक्रेनवासी अपने सैनिकों और युद्ध में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रख रहे थे।

यूक्रेन ने मंगलवार को ‘डिफेंडर्स डे’ मनाया। इस दिन देश के सैनिकों और युद्ध में मारे गए लोगों को याद किया जाता है। यूक्रेन में, सुबह नौ बजे यातायात बंद हो गया और फुटपाथ पर लोग रुक गए ताकि यूक्रेन की रक्षा करने वालों और देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वालों को याद किया जा सके।

क्षेत्र के गवर्नर ओलेक्सांद्र प्रोकुडिन ने खेरसॉन के बाजार में हुए हमले में मारे गए लोगों का एक वीडियो पोस्ट किया है। यूक्रेन के महा अभियोजक कार्यालय ने बताया कि रूसी तोपखाने द्वारा सार्वजनिक परिवहन स्टॉप के निकट यह हमला किया गया।

यह शहर हाल में युद्ध का केंद्र नहीं रहा है। सबसे भीषण लड़ाई यूक्रेन के पूर्वी दोनेत्सक क्षेत्र में हो रही है, जहां रूसी सेना सर्दियों से पहले जमीन पर कब्जा करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है।

रूस दोनेत्सक क्षेत्र के वुहलदार शहर पर कब्जा जमाने के करीब पहुंच गया है। पिछले दो वर्ष से यूक्रेन का यह एक महत्वपूर्ण गढ़ था। दोनेत्सक के गवर्नर वादिम फिलाशकिन ने मंगलवार को राष्ट्रीय टेलीविजन पर कहा कि शहर में अब भी 107 लोग बचे हैं।

एपी आशीष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)