सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ायी |

सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ायी

सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ायी

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 11:38 AM IST, Published Date : September 9, 2024/11:38 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, नौ सितंबर (भाषा) सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर क्षेत्र में ‘‘सुरक्षा और कड़ी किए जाने’’ का हवाला देते हुए सोमवार से आव्रजन प्रवेश बिन्दुओं पर जांच बढ़ा दी है।

‘इमीग्रेशन एंड चेकप्वाइंट्स अथॉरिटी’ (आईसीए) ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि भूमि, हवाई और समुद्री मार्ग से आ रहे यात्रियों को नाकों पर ‘‘बढ़ायी गयी सुरक्षा जांच’’ से गुजरना होगा और आव्रजन मंजूरी के लिए अतिरिक्त समय देना होगा।

पोस्ट में कहा गया है, ‘‘क्षेत्र में बढ़ी हुई सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर आईसीए नौ से 14 सितंबर तक भूमि, हवाई और समुद्री नाकाबंदी पर यात्रियों की बढ़ी हुई सुरक्षा जांच लागू करेगा।’’

आईसीए ने क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी किए जाने की कोई वजह नहीं बतायी है लेकिन कुछ मीडिया खबरों में कहा गया है कि इसका संबंध 11 से 13 सितंबर तक पोप फ्रांसिस की सिंगापुर यात्रा से हो सकता है।

पोप फ्रांसिस अपनी एशिया प्रशांत यात्रा के अंतिम चरण के तहत इस सप्ताह सिंगापुर आएंगे। यह उनके कार्यकाल की सबसे लंबी यात्रा है।

गत सप्ताह, इंडोनेशियाई पुलिस ने 87 वर्षीय कैथोलिक नेता के खिलाफ ऑनलाइन ‘‘आतंकी धमकियां’’ देने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया था।

सिंगापुर, इंडोनेशियाई द्वीप समूह का निकटतम द्वीपीय देश है।

भाषा

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)