Bangladesh Protest Latest Update

Bangladesh Protest Latest Update: शेख हसीना के कट्टर विरोधी मोहम्मद यूनुस बने बांग्लादेश अंतरिम सरकार के मुखिया, हो चुके हैं नोबेल पुरस्कार से सम्मानित

Bangladesh Protest Latest Update: शेख हसीना के कट्टर विरोधी मोहम्मद यूनुस बने बांग्लादेश अंतरिम सरकार के मुखिया

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 08:36 AM IST, Published Date : August 7, 2024/8:36 am IST

नई दिल्ली: Bangladesh Protest Latest Update बांग्लादेश में देर रात अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को चुना गया है। पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक के बाद अब अंतरिम सरकार का गठन होने जा रहा है। देश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन की अध्यक्षता में बंगा भवन (राष्ट्रपति भवन) में एक मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया गया। वहीं प्रदर्शनकारी छात्रों ने मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

Read Mor: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत आज, इस विधि से करें शिव-पार्वती पूजा, जानें शुभ मुहूर्त…

Bangladesh Protest Latest Update आपको बता दें कि राष्ट्रपति मुहम्मद शहाबुद्दीन ने छात्र आंदोलन के समन्वयक मंडल के 13 सदस्यों से वार्ता के बाद यूनुस की नियुक्ति की घोषणा की। इस वार्ता में तीनों सेनाओं के प्रमुख भी शामिल थे। इससे पहले राष्ट्रपति ने देश की संसद (जातीय संसद) को भंग कर दिया जिससे अब नए आम चुनाव के लिए रास्ता साफ हो गया है।

Read More: Paris Olympics 2024 Highlights : नीरज और विनेश ने दिखाया दमखम, मारी फाइनल में एंट्री, इधर सेमीफाइनल में हारी हॉकी टीम, 11वें दिन ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन 

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय खतरे में

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय काफी असुरक्षित हो चुका है। 24 घंटे पहले शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद उपद्रवी बेकाबू हो गए हैं। कई हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। हिंदू परिवारों के दुकानों को लूटा गया। कट्टरपंथियों की भीड़ चुन-चुनकर हिंदुओं को निशाना बना रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp