चक्रवात ‘बेबिन्का’ के करीब आने के मद्देनजर शंघाई ने सैकड़ों उड़ानें रद्द कीं |

चक्रवात ‘बेबिन्का’ के करीब आने के मद्देनजर शंघाई ने सैकड़ों उड़ानें रद्द कीं

चक्रवात ‘बेबिन्का’ के करीब आने के मद्देनजर शंघाई ने सैकड़ों उड़ानें रद्द कीं

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 06:58 PM IST, Published Date : September 15, 2024/6:58 pm IST

बैंकॉक, 15 सितंबर (एपी) चक्रवात ‘बेबिन्का’ के प्रभाव से निपटने की तैयारियों में जुटे शंघाई प्रशासन ने रविवार को विभिन्न हवाई अड्डों से प्रस्तावित सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी।

‘बेबिन्का’ के सोमवार तड़के शंघाई तट से टकराने का अनुमान है।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे के बाद शंघाई के होंगकिआओ और पुडोंग हवाई अड्डों से प्रस्तावित सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इस फैसले से 600 से अधिक उड़ानें प्रभावित होंगी।

शंघाई प्रशासन ने कुछ पुलों और राजमार्गों पर यातायात आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

चक्रवात ‘बेबिन्का’ शंघाई तट से कुछ सौ किलोमीटर दूर है।

चीन मौसम विज्ञान प्रशासन के मुताबिक, चक्रवात के प्रभाव से क्षेत्र में चलने वाली हवाओं के रविवार रात तक 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की संभावना है। इसके चलते ‘बेबिन्का’ को एक तीव्र चक्रवात के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार, चक्रवात के मद्देनजर शंघाई के एक जिले से 9,318 लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। वहीं, पास के झाउशान शहर में होटल, रेस्तरां, सुपरमार्केट और दुकानें दिन में जल्दी बंद कर दी गईं और सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी रोक दी गईं।

सरकारी मीडिया की खबर के मुताबिक, चक्रवात से पूर्वी तट के सबसे ज्यादा प्रभावित होने की आशंका है और वहां कुछ हिस्सों में 10 इंच (254 मिलीमीटर) तक बारिश हो सकती है।

एपी पारुल सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)