पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत |

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 09:51 PM IST, Published Date : June 30, 2024/9:51 pm IST

कराची, 30 जून (भाषा) पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक तेज रफ्तार वाहन के एक ट्रेलर ट्रक से टकराकर पलट जाने से चार बच्चों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना प्रांतीय राजधानी कराची में उस समय हुई जब ट्रेलर ट्रक ने यू-टर्न लिया और पीछे से आ रही मिनी बस उससे टकराकर पलट गयी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में एक ही परिवार के चार बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। वे सभी हॉक्सबे समुद्र तट पर घूमने गए थे।

उन्होंने बताया, ”जिस बस में वे यात्रा कर रहे थे वह ट्रेलर से टकराने के बाद पलट गयी। वहीं, इस दुर्घटना के बाद ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया।”

मौरीपुर के थाना प्रभारी चौधरी तुफैल ने बताया कि इस घटना में अन्य छह लोग भी घायल हुए हैं और उनमें दो बच्चे शामिल हैं।

आपातकालीन प्रतिक्रिया दल ने घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की। मृतकों के शवों को आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिए सिविल अस्पताल कराची (सीएचके) में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया।

एक बयान में उन्होंने सीएचके, जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर और एसएमबी इंस्टिट्यूट ऑफ ट्रॉमा के प्रशासन को घायल यात्रियों को उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने सिंध के महानिरीक्षक गुलाम नबी मेमन को इस घटना के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने पुलिस को ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है।

सिंध के मुख्यमंत्री शाह के हवाले से बयान में कहा गया है, ”जो वाहन चालक व्यस्त सड़कों पर भी तेज गति से वाहन चलाते हैं उनके ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाने चाहिए। तेज गति से वाहन चलाने के कारण खुशहाल परिवार बर्बाद हो रहे हैं और मासूम बच्चों की जान जा रही है।”

एबटाबाद के लिरान गांव में 23 मई को हुई एक दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सात लोग घायल हो गए थे।

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)