रूस ने यूक्रेन के कीव पर किया ड्रोन हमला, कई लोग हताहत |

रूस ने यूक्रेन के कीव पर किया ड्रोन हमला, कई लोग हताहत

रूस ने यूक्रेन के कीव पर किया ड्रोन हमला, कई लोग हताहत

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : October 26, 2024/5:04 pm IST

कीव, 26 अक्टूबर (एपी) यूक्रेन की राजधानी कीव में रात के समय हुए रूसी ड्रोन हमले में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि मध्य यूक्रेन में मिसाइल हमले में चार लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम 20 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को के अनुसार, शुक्रवार रात शहर के पश्चिम में 25 मंजिला एक रिहायशी इमारत पर ड्रोन गिरा, जिससे 15 वर्षीय एक किशोरी की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

यूक्रेन की आपातकालीन सेवा ने कहा कि हमले के बाद 100 लोगों को वहां से निकाला गया। हमले में इमारत की ऊपरी मंजिल क्षतिग्रस्त हो गई।

कीव के स्थानीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि रूसी सेना ने रात भर शहर पर साढ़े सात घंटे तक हमला किया।

पोपको ने बताया कि रात भर हवाई हमले के सायरन बजते रहे और यूक्रेनी वायु रक्षा प्रणाली ने एक दर्जन से अधिक रूसी ड्रोनों को मार गिराया।

शुक्रवार देर रात को भी एक रूसी मिसाइल ने मध्य शहर द्निप्रो के एक आवासीय क्षेत्र को निशाना बनाया, जिसमें 14 वर्षीय एक किशोर और तीन अन्य की मौत हो गई। इसके अलावा इस हमले में कम से कम 20 अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि स्थानीय पुलिसकर्मी की पत्नी और किशोर बेटी को मलबे से मृत निकाला गया। हमले में एक दर्जन से अधिक रिहायशी इमारतें, एक घर और एक चिकित्सा केंद्र क्षतिग्रस्त हो गया।

एपी रवि कांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)