पुतिन, किशिदा ने उत्तर प्रदेश में भगदड़ मचने से लोगों की मौत पर शोक जताया |

पुतिन, किशिदा ने उत्तर प्रदेश में भगदड़ मचने से लोगों की मौत पर शोक जताया

पुतिन, किशिदा ने उत्तर प्रदेश में भगदड़ मचने से लोगों की मौत पर शोक जताया

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : July 3, 2024/9:18 pm IST

मॉस्को, तीन जुलाई (भाषा) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने उत्तर प्रदेश में एक धार्मिक समागम के दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत होने पर बुधवार को शोक प्रकट किया।

भारत में रूसी दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उत्तर प्रदेश में भगदड़ मचने की घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शोक संदेश भेजा: कृपया उत्तर प्रदेश में हुई दुखद दुर्घटना पर हार्दिक संवेदना स्वीकार करें।”

किशिदा ने अपने शोक संदेश में कहा कि उन्हें यह जानकर गहरा दुख हुआ कि उत्तर प्रदेश में हुई भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई।

जापान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए संदेश में उन्होंने कहा, “मैं जापान सरकार की ओर से पीड़ितों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।”

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को भगदड़ मच गई थी। पीड़ित हजारों लोगों की भीड़ में शामिल थे जो एक धार्मिक उपदेशक के सत्संग के लिए सिकंदराराऊ क्षेत्र के फुलराई गांव के पास एकत्र हुए थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने धार्मिक समागम के आयोजकों के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की, जिसमें उन पर साक्ष्य छिपाने और शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। समागम में 2.5 लाख लोग एकत्रित हुए, जबकि केवल 80,000 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति थी।

भाषा जोहेब अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)