एशिया दौरे के तहत सिंगापुर पहुंचे पोप फ्रांसिस |

एशिया दौरे के तहत सिंगापुर पहुंचे पोप फ्रांसिस

एशिया दौरे के तहत सिंगापुर पहुंचे पोप फ्रांसिस

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 04:02 PM IST, Published Date : September 11, 2024/4:02 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 11 सितंबर (भाषा) रोमन कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप फ्रांसिस अपने एशिया दौरे के आखिरी चरण में बुधवार को सिंगापुर पहुंचे।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, 87-वर्षीय पोप तिमोर-लेस्ते के दिली हवाई अड्डे से स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न 11:20 बजे ‘चार्टर्ड’ विमान से रवाना हुए और अपराह्न 2:50 बजे यहां पहुंचे।

पोप फ्रांसिस का एशिया दौरा दो सितंबर से शुरू हुआ। वह पापुआ न्यू गिनी और इंडोनेशिया भी गए और यह उनकी अब तक की सबसे लंबी यात्रा है।

सिंगापुर में 1986 के बाद से यहां किसी पोप की यह पहली यात्रा है, उस समय दिवंगत पोप जॉन पॉल द्वितीय ने यहां पांच घंटे का प्रवास किया था।

अपराह्न ढाई बजे, लगभग एक हजार कैथोलिक ‘जुरासिक माइल’ के किनारे पोप के आगमन पर उनके स्वागत के लिए इंतजार कर रहे थे। कई लोग वेटिकन के झंडे वाले पीले और सफेद रंग के कपड़े पहने हुए थे और सिंगापुर के झंडे लिये हुए थे।

चांगी हवाई अड्डे के वीआईपी (अति विशिष्ट व्यक्ति) परिसर से जुरासिक माइल को जोड़ने वाले मार्ग पर 30 से अधिक स्वागत बैनर भी लगाए गए थे।

संस्कृति, समुदाय एवं युवा मंत्री एडविन टोंग तथा उनकी पत्नी के साथ-साथ वेटिकन में सिंगापुर की अनिवासी राजदूत जेनेट आंग और उनके पति ने पोप फ्रांसिस का स्वागत किया।

पोप बृहस्पतिवार को संसद भवन में राष्ट्रपति थर्मन षणमुगरत्नम से मुलाकात करेंगे और प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग से भी मिलेंगे।

लगभग 50 हजार रोमन कैथोलिकों के लिए नेशनल स्टेडियम में सामूहिक जश्न से पहले, पोप नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के यूनिवर्सिटी कल्चरल सेंटर में भाषण देंगे।

तेरह सितंबर को रोम वापस जाने से पहले वह युवाओं के साथ एक अंतर-धार्मिक संवाद करेंगे।

भाषा यासिर सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)