पेरिस में संदिग्ध व्यक्तति के हमले में पुलिस अधिकारी घायल, हमलावर की मौत |

पेरिस में संदिग्ध व्यक्तति के हमले में पुलिस अधिकारी घायल, हमलावर की मौत

पेरिस में संदिग्ध व्यक्तति के हमले में पुलिस अधिकारी घायल, हमलावर की मौत

:   Modified Date:  July 19, 2024 / 08:38 AM IST, Published Date : July 19, 2024/8:38 am IST

पेरिस, 19 जुलाई (एपी) ओपलिंक खेलों के आगाज से कुछ दिन पहले बृहस्पतिवार को पेरिस के एक प्रमुख इलाके में एक संदिग्ध व्यक्ति ने चाकू से वार कर एक पुलिस अधिकारी को घायल कर दिया जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई में हमलावर की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पेरिस पुलिस प्रमुख लॉरेंट नुनेज ने कहा कि इस हमले का ओलंपिक से कोई संबंध प्रतीत नहीं होता और इसके पीछे आतंकवादियों का हाथ होने का भी संदेह नहीं है।

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के जरिए कहा कि यह हमला पेरिस के एक प्रमुख इलाके में उस समय हुआ जब पुलिस ‘एक दुकान के सुरक्षा गार्ड द्वारा दी गई एक सूचना पर कार्रवाई कर रही थी।’’

पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘चैंप्स-एलिसीज’ में स्थित ‘लुई वीतोन’ स्टोर के सुरक्षा गार्ड ने दुकान के बाहर एक व्यक्ति की ‘‘संदिग्ध हरकत’’ के बारे में पुलिस को सूचना दी थी।

नुनेज ने बताया कि हमलावर ने ‘‘चाकू निकाल कर उन्हें (अधिकारियों को) डराने की कोशिश की और वार करने का भी प्रयास किया। इस दौरान चाकू के वार से एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया।’’

उन्होंने बताया कि इस दौरान एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। उन्होंने पुलिस की जवाबी कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि ‘‘यह पूरी तरह उचित था। एक व्यक्ति उन पर हमला कर रहा था जिससे उनकी जान को खतरा था।’’

पेरिस अभियोजक कार्यालय ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से संदिग्ध व्यक्ति की मौत हो गई। उसने बताया कि इसने बताया कि पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश के मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

अभियोजक कार्यालय ने बताया कि पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है।

इससे पहले, सोमवार को भी एक हमलावर ने शहर के प्रमुख रेलवे स्टेशन गारे डे एल ‘एस्ट के बाहर सैनिक पर हमला कर दिया था।

ये घटनाएं ऐसे समय में सामने आई हैं जब पेरिस में ओलंपिक के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजार किए गए हैं। ओलंपिक खेलों का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा।

एपी खारी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)