PM Modi on Austria tour, held bilateral meeting with Chancellor

PM Modi Austria Visit: ऑस्ट्रिया दौरे पर पीएम मोदी, चांसलर के साथ की द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Modi Austria Visit: पीएम नरेंद्र मोदी फ़िलहाल ऑस्ट्रिया दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत और ऑस्ट्रिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों को

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 07:00 PM IST, Published Date : July 10, 2024/7:00 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi Austria Visit: पीएम नरेंद्र मोदी फ़िलहाल ऑस्ट्रिया दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत और ऑस्ट्रिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता को दोहराया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ऑस्ट्रिया की यह यात्रा बहुत खास है क्योंकि कई दशकों के बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस अद्भुत देश का दौरा कर रहा है। हम इस समय भारत-ऑस्ट्रिया मैत्री के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।लोकतंत्र और कानून का शासन जैसे कई साझा सिद्धांत हैं जो हमें जोड़ते हैं। मैंने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-ऑस्ट्रिया मित्रता को और मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की है।

PM Modi Austria Visit: पीएम मोदी ने आगे लिखा कि, ”हमारी बातचीत में स्वाभाविक रूप से मजबूत आर्थिक संबंधों पर चर्चा हुई। हम अपनी दोस्ती को सिर्फ इसी पहलू तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं। हम बुनियादी ढांचे के विकास, नवाचार, जल संसाधन, एआई, जलवायु परिवर्तन और अन्य क्षेत्रों में अपार संभावनाएं देख रहे हैं।”

यह भी पढ़ें : Auto Driver Viral Video : बुजुर्ग ऑटो चालक की फर्राटेदार अंग्रेजी सुन उड़े सबके होश, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

पीएम मोदी ने चांसलर के साथ की बैठक

PM Modi Austria Visit: ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी और ऑस्ट्रियाई चांसलर नेहमर ने एक व्यापार बैठक भी की है। इसमें दोनों देशों के लगभग 40 व्यवसाय एक साथ आए। ताकि नए आर्थिक अवसरों का पता लगाया जा सके। दोनों ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक के बाद एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया। बता दें, 41 वर्षों में यह पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया है। इंदिरा गांधी 1983 में ऑस्ट्रिया का दौरा करने वाली आखिरी प्रधानमंत्री थीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers