प्रधानमंत्री मोदी ने वियतनाम के राष्ट्रपति से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की |

प्रधानमंत्री मोदी ने वियतनाम के राष्ट्रपति से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की

प्रधानमंत्री मोदी ने वियतनाम के राष्ट्रपति से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 01:08 AM IST, Published Date : September 24, 2024/1:08 am IST

न्यूयॉर्क, 23 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां संयुक्तराष्ट्र महासभा (यूएनजीए) से इतर वियतनाम के राष्ट्रपति टो लाम से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने तथा संपर्क, व्यापार और संस्कृति जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा के दूसरे चरण के तहत न्यूयॉर्क में हैं, जहां उन्होंने वैश्विक संघर्षों की पृष्ठभूमि में आयोजित संयुक्त राष्ट्र के भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित किया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर मोदी ने टो लाम से मुलाकात की।

मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, “वियतनाम के राष्ट्रपति टो लाम से मुलाकात की। हमने भारत-वियतनाम मैत्री के पूर्ण आयाम पर चर्चा की। हम कनेक्टिविटी, व्यापार, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।’

दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच मैत्री बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर वियतनाम के राष्ट्रपति टो लाम से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने भारत-वियतनाम व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की और आपसी हितों के क्षेत्रों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।”

इससे पहले मोदी यहां फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की और गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की तथा क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि की।

भाषा नोमान रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)