PM Modi addressed the Indian diaspora in America | PM Modi America Visit

PM Modi In America: ‘भारत ने बदल ली अपनी नीति.. समान दूरी नहीं समान नज़दीकी हमारी पॉलिसी’.. अमेरिका में PM मोदी ने किया भारतवंशियों को सम्बोधित, देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अब अवसरों की भूमि है। यह अब अवसरों का इंतजार नहीं करता, बल्कि अवसर पैदा करता है।

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2024 / 11:29 PM IST, Published Date : September 22, 2024/11:27 pm IST

न्यूयार्क: प्रवास पर अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवंशियों को संबोधित किया और उन्हें भारत की नई विदेश नीति से अवगत कराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज हमारी साझेदारी पूरी दुनिया के साथ बढ़ रही है। पहले भारत सबसे समान दूरी की नीति पर चलता था। (PM Modi addressed the Indian diaspora in America) अब भारत सबसे समान नजदीकी की नीति पर चल रहा है। हम ग्लोबल साउथ की भी एक मजबूत आवाज हैं। आज, जब भारत वैश्विक मंच पर कुछ कहता है, तो दुनिया सुनती है। कुछ समय पहले जब मैंने कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है, तो इसकी गंभीरता को सभी ने समझा था।”

PM Modi America Visit

अवसर का इंतज़ार नहीं, निर्माण करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अब अवसरों की भूमि है। यह अब अवसरों का इंतजार नहीं करता, बल्कि अवसर पैदा करता है। पिछले 10 वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में अवसरों के लॉन्चिंग पैड बनाए हैं। भारत ऊर्जा और सपनों से भरा है। (PM Modi addressed the Indian diaspora in America) हर दिन हम नई उपलब्धियां देखते हैं। आज भारत का 5G बाजार अमेरिका से बड़ा है। यह दो साल के भीतर हुआ है। अब भारत मेड-इन-इंडिया 6G पर काम कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp