न्यूयॉर्क में यहूदियों पर आतंकी हमले की साजिश के आरोप में पाकिस्तानी युवक कनाडा से गिरफ्तार |

न्यूयॉर्क में यहूदियों पर आतंकी हमले की साजिश के आरोप में पाकिस्तानी युवक कनाडा से गिरफ्तार

न्यूयॉर्क में यहूदियों पर आतंकी हमले की साजिश के आरोप में पाकिस्तानी युवक कनाडा से गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 7, 2024 / 11:14 PM IST, Published Date : September 7, 2024/11:14 pm IST

(योशिता सिंह)

न्यूयॉर्क, सात सितंबर (भाषा) इजराइल में सात अक्टूबर को हमास के हमले की बरसी के करीब न्यूयॉर्क में यहूदियों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका ने कनाडा में रहने वाले 20 वर्षीय एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि खान या शाहजेब जादून ने इस्लामिक स्टेट ऑफ एंड अल-शाम (आईएसआईएस) के नाम पर हत्याएं करने के उद्देश्य से सात अक्टूबर के करीब न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की योजना बनाई थी ताकि अधिक से अधिक यहूदी लोगों को मारा जा सके।

मोहम्मद शाहजेब खान की पहचान आईएसआईएस समर्थक के रूप में हुई है और उसे बुधवार को ओर्म्स में गिरफ्तार किया गया जो कनाडा के मॉन्ट्रियल से करीब 60 किलोमीटर दक्षिण में पड़ता है। उसके ऊपर कनाडा में तीन आरोप लगाए गए थे।

उसे न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में आईएसआईएस को समर्थन एवं संसाधन मुहैया कराने का प्रयास करने के आरोप के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

खान यदि दोषी पाया जाता है तो उसे अधिकतम 20 वर्ष की सजा हो सकती है।

गाजा पट्टी में रहने वाले हमास के आतंकवादियों ने इजराइल पर सात अक्टूबर को भूमि, वायु एवं समुद्र के रास्ते एक भीषण और अप्रत्याशित हमला किया था।

भाषा

प्रीति संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)