Pakistan to unite Muslim countries to help Afghanistan

अफगानिस्तान की मदद के लिए मुस्लिम देशों को एकजुट करेगा पाकिस्तान

Pakistan to unite Muslim countries to help Afghanistan अफगानिस्तान की मदद के लिए मुस्लिम देशों को एकजुट करेगा पाकिस्तान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 18, 2021/1:32 pm IST

Pakistan to unite Muslim countries to help Afghanistan

इस्लामाबाद, 18 दिसंबर (एपी) पाकिस्तान आर्थिक एवं मानवीय आपदा से निपटने में अफगानिस्तान की मदद करने के लिए मुस्लिम देशों को एकजुट करेगा और पड़ोसी देश के नए तालिबान शासकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि नरम बनाने के लिए राजी करने का प्रयास करेगा।

पढ़ें- कोरोना बेकाबू.. सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का फैसला.. इस राज्य ने उठाया अहम कदम

Pakistan to unite Muslim countries to help Afghanistan

पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक ने शुक्रवार को कहा कि 57 सदस्यीय इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के कई विदेश मंत्री अफगानिस्तान की मदद करने के तरीकों को खोजने के लिए रविवार को इस्लामाबाद में बैठक करेंगे और वे तालिबान-संचालित सरकार की मुश्किल राजनीतिक वास्तविकताओं पर भी चर्चा करेंगे।

पढ़ें- ‘गुड गवर्नेंस इनिशिएटिव्ह मॉडल ग्राम पंचायत’ कार्यक्रम का प्रदेश की सभी पंचायतों में विस्तार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ओआईसी की बैठक तालिबान शासन को आधिकारिक मान्यता नहीं देती। उन्होंने कहा कि रविवार को होने वाली इस बैठक का अर्थ है, ‘‘कृपया, अफगानिस्तान को छोड़िए नहीं। कृपया संपर्क बनाए रखिए। हम अफगानिस्तान के लोगों के लिए बात कर रहे हैं। हम किसी विशेष समूह की बात नहीं कर रहे।’’

पढ़ें- स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 16 छात्र निकले पॉजिटिव, अब यहां 600 छात्रों का कराया गया टेस्ट

कुरैशी ने कहा कि अमेरिका, रूस, चीन और यूरोपीय संघ सहित प्रमुख शक्तियां अफगानिस्तान पर एक दिवसीय शिखर सम्मेलन में अपने विशेष प्रतिनिधियों को भेजेंगी। अफगानिस्तान के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी भी इस सम्मेलन में भाग लेंगे।

पढ़ें- आज शाम 5 बजे बंद हो जाएंगी शराब दुकानें, 15 निकायों में 20 को डाले जाएंगे वोट.. रात 12 बजे से थम जाएगा चुनाव का शोर