पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर कार्रवाई न करने पर अफगानिस्तान की आलोचना की |

पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर कार्रवाई न करने पर अफगानिस्तान की आलोचना की

पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर कार्रवाई न करने पर अफगानिस्तान की आलोचना की

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 05:36 PM IST, Published Date : June 30, 2024/5:36 pm IST

इस्लामाबाद, 30 जून (भाषा) पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस्लामाबाद के बार-बार के अनुरोध के बावजूद पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए काबुल की अफगान तालिबान सरकार की आलोचना की।

आसिफ ने शनिवार को ‘बीबीसी उर्दू’ को दिए एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को पश्चिमी सीमा की ओर भेजने के लिए 10 अरब रुपये की पेशकश भी की है।

‘जियो न्यूज’ ने आसिफ के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तान को अफगान सरकार से सहयोग की उम्मीद थी लेकिन वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है।’’

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार से बार-बार यह अनुरोध किया है कि वह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) तथा अन्य आतंकवादी समूहों को अपनी जमीन का इस्तेमाल न करने दे। हालांकि, काबुल पाकिस्तान के इस दावे को खारिज करता रहा है।

आसिफ ने कहा कि सरकार ने आतंकवादियों को पश्चिमी सीमा के इलाकों में स्थानांतरित करने के लिए 10 अरब रुपये की पेशकश भी की थी लेकिन उसे आशंका है कि आतंकवादी वहां से भी पाकिस्तानी सीमा की ओर लौट सकते हैं।

उन्होंने पिछले सप्ताह ‘वॉयस ऑफ अमेरिका’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान ‘ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेकाम’ के तहत अफगानिस्तान में सीमा पर आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बना सकता है। उन्होंने टीटीपी के साथ बातचीत की संभावनाओं को भी खारिज किया।

भाषा गोला नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)