‘संगठित राजनीतिक माफिया’ आतंकियों के खिलाफ नये सैन्य अभियान के बारे में झूठ फैला रहा: पाकिस्तानी सेना |

‘संगठित राजनीतिक माफिया’ आतंकियों के खिलाफ नये सैन्य अभियान के बारे में झूठ फैला रहा: पाकिस्तानी सेना

‘संगठित राजनीतिक माफिया’ आतंकियों के खिलाफ नये सैन्य अभियान के बारे में झूठ फैला रहा: पाकिस्तानी सेना

:   Modified Date:  July 22, 2024 / 08:24 PM IST, Published Date : July 22, 2024/8:24 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद/पेशावर, 22 जुलाई (भाषा) पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को कहा कि एक ‘‘संगठित राजनीतिक माफिया’’ आतंकियों के सफाये और आर्थिक विकास तथा स्थिरता के उद्देश्य से शुरू किए गए एक नए आतंकवाद-रोधी अभियान ‘अज्म-ए-इस्तेहकाम’ के बारे में गलत सूचना फैला रहा है।

वहीं, इससे पहले आतंकवादियों ने पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के एक कबायली जिले में लड़कियों के सरकारी स्कूल को निशाना बनाया।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शरीफ ने रावलपिंडी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अभियान शुरू करने सहित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की।

उन्होंने कहा, ‘‘इस अभियान को विफल करने के लिए बड़े एक विशाल अवैध राजनीतिक माफिया खड़ा हो गया है और उस माफिया का पहला कदम झूठे और फर्जी तर्कों के माध्यम से अभियान को विवादास्पद बनाना है।’’

पाकिस्तान के पूर्व प्रमुख सैन्य अभियानों- जर्ब-ए-अज्ब और रद्द-उल-फसाद के कारण बड़े पैमाने पर विस्थापन देखा गया था। एक संवाददाता ने उपरोक्त दोनों अभियानों का उल्लेख करते हुए पूछा कि क्या वर्तमान अभियान अज्म-ए-इस्तेहकाम के दौरान भी इसी प्रकार का विस्थापन होगा?

उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई सैन्य अभियान नहीं है, बल्कि एक बृहद् आतंकवाद-रोधी पहल है जिसका उद्देश्य आर्थिक विकास और स्थिरता को बढ़ावा देना है।’’

उन्होंने पिछले सैन्य अभियानों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमारी समस्या यह है कि हम अपनी राजनीति के कारण हर महत्वपूर्ण मुद्दे को मजाक बना देते हैं।’’

सेना प्रवक्ता ने कहा कि असल बात यह है कि ‘‘हम राजनीति की वेदी पर बहुत महत्वपूर्ण मुद्दों की भी बलि चढ़ा रहे हैं और आज्म-ए-इस्तेहकाम इसका एक उदाहरण है।’’

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इसका उद्देश्य केवल ‘‘पहले से लागू राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) में तेजी लाना है, जिसे 2014 में आतंकवाद को खत्म करने के लिए शुरू किया गया था।

उधर, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक कबायली जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को लड़कियों के एक सरकारी स्कूल को बस धमाके से उड़ा दिया।

प्रांत के शिक्षा मंत्री फैसल खान तराकई ने बताया कि आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में लड़कियों के सरकारी माध्यमिक स्कूल को बम से उड़ा दिया, लेकिन धमाके में कोई जनहानि नहीं हुई है।

विस्फोट में स्कूल के सात कमरे नष्ट हो गये। इस स्कूल में कुल 255 लड़कियों ने दाखिला लिया हुआ है। ताराकई ने कहा कि स्कूल जल्द ही चालू हो जाएगा।

भाषा

खारी संतोष

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)