एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान में कोई बम नहीं मिला: सिंगापुर पुलिस |

एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान में कोई बम नहीं मिला: सिंगापुर पुलिस

एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान में कोई बम नहीं मिला: सिंगापुर पुलिस

:   Modified Date:  October 16, 2024 / 04:30 PM IST, Published Date : October 16, 2024/4:30 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 16 अक्टूबर (भाषा) बम होने की धमकी के बीच एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में जांच में कोई बम नहीं मिला। यह विमान अपने निर्धारित आगमन समय से एक घंटे से अधिक समय बाद सिंगापुर में उतरा। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि भारतीय शहर मदुरै से आए किफायती एयरलाइन्स के विमान की चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद उसे कोई बम नहीं मिला।

एयरलाइन को ई-मेल के माध्यम से मंगलवार रात आठ बजकर 50 मिनट पर सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर उतरने वाली उड़ान संख्या एएक्सबी684 में बम होने की सूचना मिली।

रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयर फोर्स (आरएसएएफ) के दो एफ-15 लड़ाकू विमानों की सुरक्षा में यह विमान रात 10.04 बजे उतरा।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि उन्हें रात 8.25 बजे बम की धमकी के बारे में सूचना मिली और विमान के उतरने के बाद उन्होंने जांच पूरी कर ली।

पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और जानबूझकर सार्वजनिक भय पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उड़ानों पर नजर रखने वाले ‘फ्लाइटरडार24’ ने दिखाया कि विमान उतरने से पहले सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक चक्कर लगाता रहा।

रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “हमारे आरएसएएफ के दो एफ-15एसजी विमानों ने विमान को आबादी वाले क्षेत्र से दूर ले जाकर सुरक्षित रूप से सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आज रात लगभग 10.04 बजे उतारा। हमारी जमीन स्थित आधारित वायु रक्षा प्रणालियां और विस्फोटक आयुध निस्तारण दल को भी सक्रिय किया गया था।”

उन्होंने बताया कि विमान के उतरते ही उसकी जांच का जिम्मा हवाई अड्डा पुलिस को सौंप दिया गया।

भाषा प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)