पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार |

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : September 14, 2024/6:55 pm IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 14 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के नौ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने दावा किया कि उसने खुफिया जानकारी के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 71 अभियान चलाए। इस दौरान नौ आतंकवादियों को हथियारों, विस्फोटकों और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया।

सीटीडी के प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह प्रांत के विभिन्न इलाकों से आईएसआईएस (दाएश) और शिया विरोधी संगठनों, सिपाह सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) व लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) से जुड़े नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

यह गिरफ्तारियां रहीम यार खान, ओकारा, बहावलपुर, लाहौर, रावलपिंडी, फैसलाबाद और मियांवाली में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियानों के दौरान की गई।

आतंकवादियों ने पूरे प्रांत में तोड़फोड़ करने की योजना बनाई थी और वे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा अन्य धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना चाहते थे।

प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से कुल 4.8 किलोग्राम विस्फोटक, दो हथगोले, दो आईईडी बम, 26 डेटोनेटर, चार पिस्तौल, गोलियां और प्रतिबंधित साहित्य बरामद किया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार आतंकवादियों के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज किए हैं और उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया।

भाषा जितेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)