नेपाल के प्रधानमंत्री ने बांग्लादेशी मंत्री से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा |

नेपाल के प्रधानमंत्री ने बांग्लादेशी मंत्री से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा

नेपाल के प्रधानमंत्री ने बांग्लादेशी मंत्री से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 04:24 PM IST, Published Date : October 3, 2024/4:24 pm IST

काठमांडू, तीन अक्टूबर (भाषा) प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और बांग्लादेश की वन, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और जल संसाधन मंत्री सईदा रिजवाना हसन ने बृहस्पतिवार को यहां द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा की।

दोनों नेताओं की मुलाकात काठमांडू के बालूवातार स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई।

प्रधानमंत्री सचिवालय के अनुसार बैठक के दौरान ओली और हसन ने दोनों देशों के बीच मौजूदा द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत और विस्तारित करने के तरीकों पर चर्चा की।

उन्होंने अन्य क्षेत्रों के अलावा ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।

बांग्लादेशी मंत्री सईदा बुधवार को बांग्लादेश, भारत और नेपाल के बीच त्रिपक्षीय ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर करने के सिलसिले में काठमांडू पहुंचे, ताकि भारत के माध्यम से बांग्लादेश को नेपाल की बिजली का निर्यात सुगम बनाया जा सके।

ऊर्जा मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नेपाल के ऊर्जा सचिव सुरेश आचार्य और बांग्लादेश के विद्युत, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय के विद्युत प्रभाग के वरिष्ठ सचिव की संयुक्त अध्यक्षता में संयुक्त संचालन समिति (जेएससी) की बैठक में बृहस्पतिवार को काठमांडू में एक समारोह के दौरान नेपाल विद्युत प्राधिकरण (एनईए), बांग्लादेश विद्युत विकास बोर्ड और भारत के एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के बीच विद्युत बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर करने का निर्णय लिया गया।

भाषा

शुभम नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)