जी की दक्षिण अफ़्रीकी सहायक कंपनी ने गुमनाम उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया |

जी की दक्षिण अफ़्रीकी सहायक कंपनी ने गुमनाम उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया

जी की दक्षिण अफ़्रीकी सहायक कंपनी ने गुमनाम उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 10:02 PM IST, Published Date : October 20, 2024/10:02 pm IST

जोहानिसबर्ग, 20 अक्टूबर (भाषा) जी टीवी अफ्रीका के नवीनतम चैनल ‘जी जोंके’ ने विभिन्न क्षेत्रों में सामुदायिक उपलब्धि हासिल करने वालों 28 गुमनाम लोगों को सम्मानित किया।

उनकी कहानियां 15-भाग की श्रृंखला ‘अमाखवे-ऑवर हीरोज में ‘जी जोंके’ पर प्रदर्शित की जा रही हैं, जो दक्षिण अफ्रीका की सबसे ज्यादा बोली जाने वाली मूल भाषा इसिजुलु का एकमात्र टीवी चैनल है। इसे जी अफ्रीका पर पूरे अफ्रीकी महाद्वीप में एक साथ प्रसारित किया जा रहा है।

जोहानिसबर्ग में एक समारोह में जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड-अफ्रीका और हिंद महासागर द्वीप समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोमनाथ मालाकार ने कहा, ‘‘अमाखवे के साथ, हमने अपने देश के नायकों का जश्न मनाने के लिए एक मंच बनाने की कोशिश की है, जो इस देश को हम सभी के लिए एक बेहतर स्थान बनाने के लिए अपना योगदान दे रहे हैं।’’ समारोह में 28 लोगों को सम्मानित किया गया।

मालाकार ने कहा, ‘‘हर समाज को नायकों की जरूरत होती है, जरूरी नहीं कि वे सिल्वर स्क्रीन पर हों या इतिहास के पन्नों पर, वे हमारे बीच हैं- हमें बस उन्हें पहचानने के लिए एक अलग नजरिए की जरूरत है। उनकी कहानियों को रिकॉर्ड करके दुनिया को बताया जाना चाहिए।’’

जोहानिसबर्ग में भारत के महावाणिज्यदूत महेश कुमार ने आशा व्यक्त की कि जी टीवी के प्रयास कई अन्य लोगों को भी उसके द्वारा चिह्नित नायकों और नायिकाओं के पदचिह्नों पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे।

भाषा आशीष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)