बेरूत के एक मुख्य अस्पताल के पास इजराइली हमले में 12 से अधिक लोग मारे गए |

बेरूत के एक मुख्य अस्पताल के पास इजराइली हमले में 12 से अधिक लोग मारे गए

बेरूत के एक मुख्य अस्पताल के पास इजराइली हमले में 12 से अधिक लोग मारे गए

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : October 22, 2024/10:20 pm IST

बेरूत, 22 अक्टूबर (एपी) बेरूत और उसके आसपास इजराइली हवाई हमलों में 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि देश के सबसे बड़े सार्वजनिक अस्पताल को काफी नुकसान पहुंचा। लेबनानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इसके पहले हिजबुल्ला ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के क्षेत्र में पहुंचने से कुछ घंटे पहले मध्य इजराइल में रॉकेट की बौछार कर दी थी।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सोमवार देर रात किये गए हवाई हमलों में 57 अन्य लोग घायल हो गए। इस हमले में दक्षिणी बेरूत के बाहरी इलाके में स्थित रफीक हरीरी विश्वविद्यालय अस्पताल के सामने की कई इमारतें नष्ट हो गईं।

इजराइली सेना ने बिना विस्तृत विवरण दिये बताया कि उसने हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमला किया था और उसने अस्पताल को निशाना नहीं बनाया था।

विदेश विभाग ने कहा कि ब्लिंकन गाजा में युद्ध को समाप्त करने, हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई और फलस्तीनी नागरिकों की पीड़ा को कम करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को खत्म करने और संगठन द्वारा बंधक बनाए गए दर्जनों लोगों का मुक्त कराने का संकल्प लिया है। हमास का कहना है कि वह केवल स्थायी संघर्ष विराम, गाजा से इजराइल की पूर्ण वापसी और फलस्तीनी कैदियों की रिहाई के बदले ही बंधकों को रिहा करेगा।

एपी संतोष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)