मोदी ने सिंगापुर के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर हुई चर्चा |

मोदी ने सिंगापुर के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर हुई चर्चा

मोदी ने सिंगापुर के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर हुई चर्चा

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 01:55 PM IST, Published Date : September 5, 2024/1:55 pm IST

सिंगापुर, पांच सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन षणमुगरत्नम से बृहस्पतिवार को मुलाकात की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग को व्यापक एवं गहरा बनाने के अवसरों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई की अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा समाप्त करने के बाद सिंगापुर के अपने समकक्ष लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश की अपनी पांचवीं आधिकारिक यात्रा के तहत बुधवार को यहां पहुंचे थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने इस बैठक के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंगापुर में राष्ट्रपति थर्मन एस के साथ आज सार्थक वार्ता की। प्रधानमंत्री ने साझेदारी के लिए मजबूत समर्थन को लेकर राष्ट्रपति थर्मन एस को धन्यवाद दिया। चर्चा सहयोग को व्यापक और गहरा बनाने के अवसरों पर केंद्रित रही।’’

इससे पहले, मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री वोंग ने गहन बातचीत की और दोनों देशों ने अपने द्विपक्षीय संबंधों का दायरा ‘व्यापक रणनीतिक साझेदारी’ तक बढ़ाते हुए सेमीकंडक्टर में सहयोग सहित चार समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए।

मोदी ने बृहस्पतिवार को सिंगापुर के अपने पूर्व समकक्ष ली सीन लूंग से भी मुलाकात की और उन्हें ‘‘भारत-सिंगापुर संबंधों का मजबूत समर्थक’’ बताया। दोनों नेताओं ने हरित ऊर्जा तथा फिनटेक जैसे क्षेत्रों में साथ मिलकर काम करने के तरीकों पर चर्चा की।

भाषा

सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)