बुल्गारिया में अभ्यास के दौरान सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत |

बुल्गारिया में अभ्यास के दौरान सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत

बुल्गारिया में अभ्यास के दौरान सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 10:46 PM IST, Published Date : September 13, 2024/10:46 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), 13 सितंबर (एपी) बुल्गारिया का एक सैन्य विमान देश के नाटो में शामिल होने की वर्षगांठ के अवसर पर शुक्रवार को आयोजित एयरशो के एक अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि एल-39 अल्बाट्रोस प्रशिक्षण जेट दोपहर के कुछ समय बाद दक्षिण-पश्चिमी बुल्गारिया में ग्राफ इग्नाटिवो एयरबेस के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो राजधानी सोफिया से लगभग 150 किलोमीटर दूर स्थित है।

इस दुर्घटना के कारण जमीन पर आग लग गई। अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं और दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

प्रधानमंत्री ग्लेवचेव के प्रेस विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह एयरबेस के लिए रवाना हो रहे हैं।

सरकारी समाचार एजेंसी बीटीए के अनुसार, बुल्गारिया शनिवार को अपनी नाटो सदस्यता की 20वीं वर्षगांठ मना रहा है और मिग-29 को बुल्गारियाई वायुसेना में शामिल किए जाने के 35 साल भी पूरे हो रहे हैं।

दुर्घटना के बाद रक्षा मंत्री अतानास जैप्रियानोव ने एयरशो रद्द कर दिया। सरकारी प्रसारक बीएनटी के वीडियो में एयरफील्ड के ऊपर काले धुएं का एक बड़ा गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है तथा दमकल गाड़ियां दुर्घटनास्थल की ओर भागती दिख रही हैं।

एपी

अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)