Massive fire in passenger bus, 45 people burnt alive

दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यात्री बस में लगी भीषण आग,12 बच्चे सहित 45 लोग जिंदा जले 

बुल्गारिया में बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसमें आग लग गई, कम से कम 45 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 23, 2021/9:13 pm IST

सोफिया, 23 नवंबर (एपी) 45 people burnt alive पर्यटकों को वापस उत्तरी मैसीडोनिया लेकर जा रही एक बस मंगलवार तड़के पश्चिमी बुल्गारिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उसमें आग लग गई, जिसमें एक दर्जन बच्चों सहित कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

45 people burnt alive बस संभवत: राजमार्ग किनारे लगी ‘गार्डरेल’ से टकरा गई। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की अभी जांच की जा रही है। दुर्घटना के शीघ्र बाद ली गई तस्वीरों से प्रदर्शित होता है कि बस से आग की लपटें उठ रही थी और काला धुआं भी उठ रहा था। यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब बसों का समूह तुर्की की यात्रा से लौट रहा था। दुर्घटना के बाद सात लोगों का इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Read more : ‘इस तोते को खोजने वाले को मिलेगा 15 हजार रुपए’, मालिक का अमन चैन छीनकर फरार हुआ ‘बिट्टू’

बुल्गारिया के गृह मंत्री बोकयो राशकोव ने दुर्घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपने जीवन में इतनी वीभत्स चीज कभी नहीं देखी थी। उन्होंने कहा, ‘‘तस्वीर डरावनी है। बस में सवार लोग चारकोल बन गये हैं। यह बता पाना संभव नहीं है कि बस में कितने लोग थे। चार बसें एक साथ लौट रही थी और यह संभव है कि यात्रियों ने बीच में बसें बदल ली हों।’’ उत्तरी मैसीडोनिया के मुख्य अभियोजक लजुबोमीर जोवेस्की ने बताया कि मृतकों में 12 बच्चे शामिल हैं।

Read more :  सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने का काम कर रही है भाजपा और आरएसएस, जन जागरण पदयात्रा में बोले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम  

देश के प्रधानमंत्री जोरान जाइव ने भी बुल्गारिया की यात्रा की और अस्पताल जाकर घायलों से मिले। उन्होंने बुलगारिया के टीवी चैनल बीटीवी से कहा कि एक घायल ने बताया कि वह विस्फोट की आवाज सुनकर जग गया। उनकी सरकार ने करीब 20 लाख की आबादी वाले देश में तीन दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषण की है।

Read more : जानिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा रचित सुप्रसिद्ध “राम वन गमन पर्यटक परिपथ” के पीछे छुपे युवा आर्किटेक्ट को !

अल्बानिया के विदेश मंत्री ओल्टा श्हाका ने कहा कि तकरीबन सभी मृतक मूल रूप से अल्बानियाई थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वे उत्तरी मैसीडोनिया के निवासी या नागरिक भी थे, जहां अल्बीनियाई की अच्छी खासी आबादी है। यूरोपीय आयोग अध्यक्ष उर्सुला वोन डेर लेयेन ने दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों व मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा कहा संकट की इस घड़ी में यूरोप आपके साथ एकजुटता से खड़ा है।

 

 
Flowers