Massive explosion after collision between fuel tanker and truck, 48 people died on the spot

Road Accident : ईंधन टैंकर और ट्रक में टक्कर के बाद जोरदार धमाका, मौके पर ही 48 लोगों की मौत, 50 मवेशी भी जिंदा जले

ईंधन टैंकर और ट्रक में टक्कर के बाद जोरदार धमाका, मौके पर ही 48 लोगों की मौत, Massive explosion after collision between fuel tanker and truck

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 03:02 PM IST, Published Date : September 9, 2024/6:50 am IST

अबूजा: Road Accident : नाइजीरिया में रविवार को एक ईंधन टैंकर एक ट्रक से टकरा गया, जिससे हुए विस्फोट में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। देश की आपातकालीन सेवा एजेंसी ने यह जानकारी दी। नाइजर राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के महानिदेशक अब्दुल्लाही बाबा-अरब ने बताया कि ईंधन टैंकर उत्तर-मध्य नाइजर राज्य के अगाई क्षेत्र में मवेशियों को भी ले जा रहा था जिससे कम से कम 50 मवेशी भी जिंदा जल गए। बाबा-अरब ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है।

Read More: Today Horoscope : मिथुन और मीन वाले भूलकर भी न करें ये काम, मेष सहित इन 3 राशि वालों को मिलेगी तरक्की, जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

Road Accident : बाबा-अरब ने शुरू में घटनास्थल से 30 शव बरामद होने की पुष्टि की थी, लेकिन बाद के बयान में उन्होंने 18 और शव मिलने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मृतकों को सामूहिक रूप से दफनाया गया है। हादसे के बाद लोगों में पनपते रोष को देखते हुए नाइजर राज्य के गवर्नर मोहम्मद बागो ने प्रभावित क्षेत्र के निवासियों से शांत रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सड़क उपयोगकर्ताओं को हमेशा सतर्क रहना चाहिए और जीवन-संपत्ति की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करें।

Read More: Damoh Hadsa Update : दमोह में बड़ा हादसा..तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान 

बता दें कि नाइजीरिया की सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी एनएनपीसी लिमिटेड ने पिछले सप्ताह पेट्रोल की कीमत में कम से कम 39 प्रतिशत की वृद्धि की, जो एक वर्ष से अधिक समय में दूसरी बड़ी वृद्धि है। नाइजेरिया में ईंधन की कमी जारी है, जिससे देश के प्रमुख शहरों और कस्बों में मोटर चालकों को घंटों कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp