किम जोंग का फरमान, कोरोना काल में खाने का संकट, कुत्तों को खाने का आदेश | Kim Jong's decree, food crisis in Corona era, order to eat dogs

किम जोंग का फरमान, कोरोना काल में खाने का संकट, कुत्तों को खाने का आदेश

किम जोंग का फरमान, कोरोना काल में खाने का संकट, कुत्तों को खाने का आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 20, 2020/5:46 am IST

प्‍योंगयांग। नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग ने नया फरमान जारी किया है। किम जोंग ने अपने देश के लोगों से कहा है कि देश में खाद्य संकट के चलते वो अपने पालतू कुत्‍तों को छोड़ दें ताकि उनका मीट रेस्‍टोरेंट्स में फूड सप्‍लाई के तौर पर दिया जा सके। किम ने कोरोना वायरस के चलते देश में खाद्यान्‍न संकट की बात कही है। नॉर्थ कोरिया में इस समय खाने-पीने की चीजों का बड़ा संकट पैदा हो गया है।

पढ़ें- चीन में मस्जिद ढहा कर बना दिया गया सार्वजनिक शौचालय, तसलीमा बोलीं- 

साउथ कोरिया की मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कुत्‍ता पालने की आदत एक दाग की तरह है। नॉर्थ कोरिया में इस समय खाने-पीने की चीजों का बड़ा संकट चल रहा है। देश का 90 प्रतिशत चीन के साथ होता है और इस वजह से हालात बद से बदतर हो गए हैं। कुछ हफ्तों पहले यूनाइटेड नेशंस ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया के ज्‍यादातर परिवार बस एक समय का खाना खाकर गुजारा कर रहे हैं।

पढ़ें- आसमान में उड़ रहे ड्रोन पर ईगल ने किया अटैक, पलभर में कर दिया तबाह

किम जोंग ने लोगों को पालतू कुत्‍तों को सौंप देने को कहा है। न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि किम ने आदेश दिया है कि राजधानी प्‍योंगयांग में कुत्‍तों को जब्‍त कर लिया जाए।

पढ़ें- फजीहत, सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बाजवा को नहीं दिय..

उनका कहना है कि कुत्‍ते पश्चिम देशों की बिगड़ी संस्‍कृति के तौर पर हैं। वहीं मालिकों का कहना है कि कुत्‍तों को मांस के लिए जब्‍त किया जाएगा। किम ने कहा है कि साधारण लोगों को मवेशियों और गाय-बैल पालने चाहिए और कुत्‍तों का पालने का अधिका‍र सिर्फ अमीर लोगों का ही होता है।

 

 
Flowers