कश्मीरी प्रवासियों ने ब्रिटेन में प्रदर्शन कर पाकिस्तान-प्रायोजित आतंकवाद की निंदा की |

कश्मीरी प्रवासियों ने ब्रिटेन में प्रदर्शन कर पाकिस्तान-प्रायोजित आतंकवाद की निंदा की

कश्मीरी प्रवासियों ने ब्रिटेन में प्रदर्शन कर पाकिस्तान-प्रायोजित आतंकवाद की निंदा की

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 08:43 PM IST, Published Date : September 11, 2024/8:43 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 11 सितंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले लोगों सहित प्रवासी भारतीय समूहों ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के बारे में जागरूकता बढ़ाने और एक संसदीय कक्ष में आयोजित ‘‘एजेंडा कार्यक्रम’’ के खिलाफ लंदन में ब्रिटिश संसद परिसर के पास प्रदर्शन किया।

मंगलवार को ब्रिटिश-भारतीय समुदाय के कई प्रमुख सदस्यों ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया, जिनमें ‘इंडो-यूरोपियन कश्मीर फोरम’ के अध्यक्ष कृष्ण भान भी शामिल थे। भान ने इस बात पर प्रकाश डाला कि किस तरह से कश्मीर के बारे में पश्चिमी देशों में होने वाले विमर्श के दौरान दशकों से कश्मीरी हिंदुओं की दुर्दशा को नजरअंदाज किया गया है।

यह सभा तथाकथित ‘‘ऑल पार्टीज कश्मीर कॉन्फ्रेंस’’ के जवाब में आयोजित की गई थी, जिसके बारे में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इसे जम्मू-कश्मीर की जमीनी हकीकत को नजरअंदाज करते हुए पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है।

प्रदर्शनकारियों की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘इस प्रयास का उद्देश्य पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद को उजागर करना है, जो क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर) को अस्थिर कर रहा है। साथ ही पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्रों में मानवाधिकारों का हनन भी हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने सांसदों और अन्य संस्थानों से जरूरी कदम उठाने और जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद को रोकने में मदद करने का आह्वान किया।’’

भाषा शफीक अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)